1 of 1

केसरी दंगल में पहलवानों ने दिखाया दम

Kesari wrestlers shown - News in Hindi

भरतपुर। 21वॉ महिला भारत केसरी दंगल का आयोजन गांधी पार्क में किया गया जिसके मुख्य अतिथि डॉ. दिगम्बर सिंह बीसूका उपाध्यक्ष द्वारा दंगल का फीता काट उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता शिवसिंह भोंट मेयर नगरनिगम ने की समारोह के विशिष्ठ अतिथि बैंक ऑफ बडौदा के चीफ मैनेजर जी.पी. शर्मा, सुमित चैधरी, अनुराग गर्ग, डॉ. मोहकम सिंह, गिरदावर एम.एस. वैनीवाल थे। अतिथियों का स्वागत महारानी किशोरी बालिका व्यायाम शाला के अध्यक्ष मोहन बल्लभ शर्मा, मानसिंह रेंजर डायरेक्टर महारानी किशोरी बालिका व्यायाम शाला एवं स्वागत अध्यक्ष अजय सिंह प्रेमी द्वारा किया गया। जिले के बुजुर्ग एवं खरीफा पहलवानों का स्वागत मुख्य अतिथि द्वारा किया गया। जिनमें पून्नी गुप्ता पहलवान थैरावर, लक्ष्मन गूर्जर गिरदावर डीग, वीरा पहलवान डीग, रामेश्वर पहलवान एसबीबीजे बैंक भरतपुर, लाला पहलवान अजान, भोला पहलवान डिडवारी, भूपेन्द्र पहलवान थैरावर, रामवीर पहलवान, रघुवीर सिंह पहलवान उसरानी आदि का स्वागत एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। भारत केसरी में निम्नलिखित मुकाबले हुए जिसमें इन्टरनेशनल महिला पहलवान दीक्षा तोमर मेरठ ने अंजलि फोगट को हराया, रीतिका तोमर ने रजनी भिवानी को हराया, निशा भिवानी ने शवनम ढांणी फोगाट को पोइन्टों के आधार पर हराया, पिंकी रानी मेरठ ने लक्ष्मी भिवानी को सिशक्त दी। प्रीति झुन्झुनूॅ ने सूरजमुखी भिवानी को अंकों के आधार पर हराया। प्रियंका भिवानी ने पूनम हिसार को अंकों के आधार पर हराया। निशा भिवानी ने ववीता भरतपुर को सलौनी रावल कोटा ने नीलम कोटा को हराया।
इसी प्रकार राजस्थान केसरी के मुकाबलों में मुस्कान कोटा ने खुशी को चित्त कर हराया, प्रीति झुन्झूनूॅ ने पूजा कोटा को वाई फाल करके हराया, अंजना रावल कोटा ने बवीता भरतपुर को हराया, सलोनी अग्रवाल ने नीलम रावल कोटा को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस महिला कुश्ती दंगल के निर्णायकों की भूमिका सीनियर शारीरिक शिक्षक मानसिंह, गंगासिंह गूर्जर, तेजेन्द्र सिंह, लाला पहलवान, अर्जुन पहलवान, भूरी सिंह व्यायाम शाला, टिंकू खान पीटीआई सिनसिनी, भगवानसिंह पीटीआई मलाह, सुरेन्द्र सिंह सोलंकी बॉक्सिंग कोच, सत्यप्रकाश लुहाच खेल अधिकारी भरतपुर, डॉ. रमेश इन्दौलिया आदि ने निर्णायक की भूमिका निभाई। दंगल की व्यवस्थाओं में सतवीर सिंह डिडवारी, प्रहलान पहलवान, अनूप बराखुर, मदनलाल लुधवाडा, जगदीश ठेकेदार आदि मौजूद थे। दंगल का संचालन महारानी किशोरी बालिका व्यायाम शाला एवं महिला कुश्ती दंगल के सचिव यदुवीर सिंह सिनसिनी ने किया।


खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Kesari wrestlers shown
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# झुझुनूं - जिले के नवलगढ़ थाना इलाके में गुरुवार देर रात शादी समारोह में डीजे बजाकर लौट रहे तीन युवकों को तीन गाडिय़ों से आए बदमाशों ने कुचल दिया # झुझुनूं - घटना में दो युवकों की मौत हो गई, एक गंभीर घायल हो गया। # जयपुर- मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले के ग्राम देवरी एवं बारां जिले के तुलसा गांव से प्रदेश को जल आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के दूसरे चरण का शुभारंभ किया # जयपुर- प्रदेश के जिलों में मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा स्थानीय लोगों ने उत्साह के साथ अपना योगदान दिया # जयपुर - गुर्जर सहित 5 जातियों को आरक्षण देने का मामला # जयपुर - हाईकोर्ट ने नए आरक्षण अधिनियम को किया असंवैधानिक घोषित # जयपुर - जज मनीष भंडारी की खंडपीठ ने कैप्टन गुरविंदर सिंह की पीआईएल पर दिए आदेश # उदयपुर - मुंबई की दादर पुलिस दुष्कर्म के एक मामले में भाजपा नेता ललित मेनारिया के पुत्र कमलेश मेनारिया को पकडऩे उदयपुर पहुंची तो आरोपीक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों से मारपीट # उदयपुर - हिरण मगरी के पानेरियों की मादड़ी की है घटना, भाजपा नेता ललित मेनारिया समेत 4 को लिया हिरासत में # चूरू - निकटवर्ती गांव गाजसर में शुक्रवार को स्कूली बच्चों के पानी के कुंड पर खेलते समय पट्टी टूट जाने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई # चूरू - कुंड की पट्टियां टूटने के बाद बच्चे कुंड में गिर गए, कुंड में 15 फीट पानी भरा था # चूरू - तीसरी कक्षा में पढ़ता था हादसे का शिकार छात्र # उदयपुर। शहर में मेनारिया समाज और हिरन मगरी पुलिस आमने-सामने, पुलिसकर्मियों पर मारपीट और तोडफ़ोड़ का आरोप, मेनारिया समाज के लोग कर रहे थाने का घेराव और प्रदर्शन, सुबह वाटिका में आकर तोडफ़ोड़ और मारपीट का पुलिस पर लगा रहे आरोप, भीड़ को काबू करने पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग, पुलिस समाजजनों के साथ कर रही समझाइश वार्ता # बारां। रोडवेज बस ने मारी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पीछे से टक्कर, हादसे में पति-पत्नी की मौत, खुरी गांव के निवासी थे मृतक, मंडोला व बराना के बीच हुआ हादसा, घायलों को बारां कराया भर्ती # करौली। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण का आगाज आज। चैनपुर गाधोली ग्राम पंचायत में होगा मुख्य कार्यक्रम। प्रभारी मंत्री अरुण चतुर्वेदी व प्रभारी सचिव राजेश यादव करेंगे शुभारम्भ। जिला कलक्टर मनोज कुमार शर्मा सहित जिले के अधिकारी रहेंगे मौजूद। प्रशासन ने की तैयारियां। # उदयपुर। रूई की आड़ में कर रहे थे तस्करी, 50 लाख की शराब बरामद, कंटेनर में बना रखा था छुपा केबिन, आबकारी विभाग की उपाधीक्षक दिव्या मित्तल के नेतृत्व में कार्रवाई, तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे, चालक गिरफ्तार # झुंझुनूं। गुढ़ागौडज़ी क्षेत्र में इनोवा ने मारी बाइक को टक्कर, बाइक सवार दो युवकों की मौत, दोस्त की शादी से लौट रहे थे सीकर, रघुनाथपुरा बस स्टैंड की है घटना, मृतक घोड़ीवारा व चित्तौडग़ढ़ के रहने वाले # झुंझुनूं। नवलगढ़ क्षेत्र में गाड़ी से कुचल कर दो लोगों की हत्या, पैसे के लेन-देन को लेकर था विवाद, कारी गांव की है घटना, हमले में एक अन्य हुआ घायल, डीजे संचालकों को गाड़ी से कुचल कर मारा।