1 of 1

जैन धार्मिक संस्कार शिविर 22 अक्टुबर से

Jain ritual camp - News in Hindi

बाड़मेर। गुणसागरसूरि साधना भवन में अचलगच्छ युवक परिषद के तत्वावधान एवं साध्वी विपुलगुणा जी म.सा. आदि ठाणा की निश्रा में 22 अक्टुबर से आर्यगुण समय संस्कार शिविर का आयोजन किया जायेगा ।
शिविर संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि दीपावली के अवकाश को देखते हुए आगामी 22 अक्टुबर से साध्वी भगवन्तों की निश्रा में जैन समाज के 12 बर्ष से 22 वर्ष तक की आयुवर्ग के बच्चों के लिए 22 अक्टुम्बर से 26 अक्टुबर तक पांच दिवसीय आर्यगुण समय संस्कार शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें भाग लेने के इच्छुक जैन समाज के बच्चे साधना भवन एवं संयोजक मुकेश बोहरा अमन से सम्पर्क कर सकते है ।
पांच दिवसीय शिविर में सैंकड़ों बच्चों को जैन धर्म की मूलभूत धार्मिक क्रियाओं के साथ-साथ स्वदेशी अभियान, अहिंसा और जीओ और जीने के सिद्धान्तों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जायेगी । शिविर के सफल आयोजन को लेकर युवक परिषद , महिला मण्डल एवं बालिका मण्डल की कार्यकर्तागण तैयारियों में लग गये है ।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Jain ritual camp
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# भीनमाल (जालोर) - भीनमाल शहर के कृषि मंडी रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल में प्रसव के बाद एक प्रसूता की मौत # भीनमाल (जालोर) - प्रसूता के परिजनों ने निजी चिकित्सालय के संचालक, स्टाफ व चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा # भीनमाल (जालोर) - आक्रोशित लोगों ने चिकित्सालय पर किया पथराव, इस दौरान पुलिस निरीक्षक कैलाश चंद्र मीणा की कनपटी पर भी चोट लगी # भीनमाल (जालोर) - आक्रोशित लोगों ने चार घंटे तक भीनमाल-रामसीन मार्ग पर लगाया जाम # जैसलमेर - जिले के चाहरड़ू गांव के पास स्कोर्पियो पलटने से एक युवक की मौके पर मौत, सात गंभीर घायल # जैसलमेर - दो गंभीर घायल जोधपुर रेफर, एरिना एनिमेशन विद्यालय दिल्ली के थे छात्र # चूरू - जिले के राजलदेसर कस्बे में गांव दस्सुसर व राजलेदसर के बीच स्कूली बस पलटी, 35 बच्चे घायल, तीन गंभीर # चूरू - बस का ड्राइवर छुट्टी पर था तो शिक्षक ने चलाई बस # चूरू - कोहरा होने और सामने ट्रैक्टर आ जाने से असंतुलित हुई बस # चूरू - आक्रोशित परिजनों ने राजलदेसर थाने में विवेकानन्द स्कूल के खिलाफ दर्ज कराया मामला