1 of 1

विधायक ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को लगाई लताड़

Irrigation department officials had legislator kick - News in Hindi

धौलपुर । जिले के सैपऊ उपखण्ड के दो दर्जन से अधिक गांवों की जमीन को सिचाई करने वाली पार्वती भगोरा हैड से निकलने वाली नहर में पानी नहीं छोड़े जाने से बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने सिचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों को फटकार लगाईं। विधायक ने मोबाइल पर जिला कलक्टर से बात कर किसानों को समय रहते नहर में पानी की मांग की है।
गौरतलब है कि नहर को सिचाई विभाग द्वारा छोड़े हुए 25 दिन का समय गुजर गया। लेकिन बांध द्वारा कम पानी रिलीज किये जाने से सैपऊ उपखण्ड के बसई नबाब इलाके के दो दर्जन से अधिक गांवों के किसान सिचाई की आस लगाए बैठे है। लेकिन सिचाई विभाग द्वारा पूर्व में मॉनिटरिंग नहीं किये जाने से नहर जगह जगह से क्षतिग्रस्त पड़ी है। वही नहर की सफाई नहीं होने से किसानों को खेतों में पानी ले जाने में कड़ी मशक्कत उठानी पड़ेगी। विधायक मलिंगा ने सिचाई विभाग और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के जिम्मेदार चैन की नीद सोये हुए हुए है। किसानों की आलू सरसों और गेंहू की फसल कोरे के लिए तैयार खड़ी है। लेकिन सिचाई के लिए पानी नही होने से फसल की पैदावार में जाहिर तौर पर गिराबट रहेगी। विधायक ने सिचाई विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि समय रहते किसानों की फसल के लिए पानी उपलब्ध नही हुआ तो प्रशासन और सिचाई विभाग का घेराव कर आंदोलन किया जाएगा।


1000 के नोट चलन से बाहर,जानिए कुछ ख़ास बातें

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Irrigation department officials had legislator kick
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर तीन बालिकाओं को बनाया एक दिन का मंत्री, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल ने की अनूठी पहल। # जयपुर। पुलिस की जवाबदेही होगी सुनिश्चित। राज्य एवं जिला स्तरीय पुलिस जवाबदेह समितियों का गठन। शिकायतों की जांच कर आम जनता को दिलाएंगी न्याय। # अजमेर। आरपीएससी ने किया लिपिक ग्रेड सेकंड पुन: परीक्षा 2013 का एलान। 7 व 8 मार्च को होगी दूसरे चरण की परीक्षा। इन चरण में कंप्यूटर पर लिया जाएगा हिंदी और अंग्रेजी में गति व दक्षता का परीक्षण । # सीकर। खाटूश्यामजी क्षेत्र में एक महिला ने अपने घर पर खाया जहर, परिजन लेकर पहुंचे अस्पताल, प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर, निकटवर्ती ग्राम अलोदा के वार्ड सात की है घटना, पुलिस ने किया मामला दर्ज