1 of 2

जिला कलेक्टर ने किया केन्द्रीय कारागृह का निरीक्षण

बीकानेर। जिला कलेक्टर वेदप्रकाश ने बुधवार को बीछवाल स्थित केन्द्रीय कारागृह का निरीक्षण किया। लगभग डेढ़ घंटे चले निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला वार्ड, वीडियो कांफे्रंसिंग कक्ष, मुख्य रसोईघर, सुरक्षा वार्ड तथा चिकित्सालय सहित विभिन्न ब्लॉक्स की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने कहा कि कारागृह की सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहें तथा अधीक्षक स्तर पर नियमित निरीक्षण किए जाएं। जिला कलक्टर ने जेल परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति देखी।

उन्होंने महिला जेल, आरएसी के बैरक और प्रशासनिक भवन के निर्माण की स्थिति का जायजा लिया तथा कहा कि निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। महिला वार्ड में महिला कैदियों से बात की तथा अधीक्षक को निर्देश दिए कि महिला कैदियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। एक महिला कैदी के बच्चे को शिक्षा के लिए स्कूल भिजवाने को कहा। साथ ही उसे कॉपी, पेंसिल आदि शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

[@ नारद के बाद कबूतर अखबार हुए, और आज न्यू मीडिया]

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:inspected the central prison by the District Collector
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# सीकर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रींगस इलाके के बावड़ी गांव में पटवारी कालूराम को 1500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा # चित्तौडग़ढ़ - शहर में दुर्ग मार्ग स्थित एक डेयरी केबिन में शनिवार सुबह आग लगने से केबिन में रखा सामान जला # चित्तौडग़ढ़ - करीब 80 हजार का हुआ नुकसान