• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

भारत से मजबूत मैत्री सम्बन्ध चाहते है ब्रिटेन के लोग

जयपुर। ब्रिटिश सरकार के फॉरेन एंड कामनवेल्थ ऑफिस द्वारा आयोजित भारतीय राजनीतिज्ञों के दस दिवसीय दौरे में 13 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल से ब्रिटिश सांसद, पॉलिटिकल पार्टीज के नेता, उद्योगपति, छात्र, शिक्षक व बुद्धिजीवी गर्मजोशी से मिल रहे है और भारत-इंग्लैण्ड की मित्रता को मजबूत एवं एक नया आयाम देना चाहते है।
इस 13 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल में राजस्थान से शामिल एकमात्र प्रतिनिधि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष एवं मीडिया चेयरपरसन डॉ. अर्चना शर्मा ने लंदन से बताया कि बीते तीन दिनों में भारतीय प्रतिनिधि मण्डल ने ब्रिटिश कंजरवेटिव पार्टी एवं ग्रीन पार्टी के कार्यालय जाकर उनके नेताओं से मुलाकात की तथा लंदन स्टॉक एक्सचेंज एवं ब्रिटिश पार्लियामेंट का दौरा किया। सभी स्थानों पर भारतीय नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया गया तथा व्यापक विचार-विमर्श एवं सार्वजनिक जीवन के अनुभवों को साझा किया गया। डॉ. शर्मा ने बताया कि ब्रेक्सिट के बाद से इंग्लैण्ड भारत के साथ मैत्री सम्बन्धों को सुदृढ़ एवं प्रगाढ़ बनाना चाहता है तथा एक मजबूत आर्थिक एवं व्यावसायिक रिश्तों की बुनियाद खड़ी की जा रही है। ब्रिटिशर्स भारत को पिछले 10-12 सालों से एक अलग नजरिये से देखने लगे है तथा एक दशक में यूरोपियन देशों की दृष्टि में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। वे ज्यादा से ज्यादा भारत से व्यापारिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक सम्बन्ध बढ़ाना चाहते है। उनकी भारत के प्रति जिज्ञासा भी बढ़ी है और वे ज्यादा से ज्यादा भारत को करीब से जानना-समझना चाहते हैं।डॉ. शर्मा ने बताया कि 19 अक्टूबर को भारतीय प्रतिनिधि मण्डल ने ब्रिटिश पार्लियामेंट का दौरा किया।

यह भी पढ़े

Web Title-India is like the strong friendship relations Britons
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: british foreign and commonwealth office, dr archna sharma, kunal sanrgi, legislators, the jharkhand mukti morcha, sky dsnaik, mla, bjd, orissa, m- swaraj mla, cpm, west bengal, syed imtiaz jaleel, aimim mla, aurangabad, maharashtra, raghav chadha, spokesman, aap, new delhi, amused sejwar, office charge, sushma swaraj, wahid mercury, spokesman, pdp, jammu, pradeep singh vaghela, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved