• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

वर्ल्ड क्लास में शामिल होगा रेलवे स्टेशन, मिली स्वीकृति

include world class railway stations, the acceptance - Chittorgarh News in Hindi

चित्तौडग़ढ़ । चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन भी अब वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन होगा। चित्तौडग़ढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने अक्टूबर माह में केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भेंट कर चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन को इण्डियन रेलवे स्टेशन डवलपमेंट कॉरपोरेशन लि. द्वारा बनाये जो रहे वल्र्ड क्लास स्टेशन की सूची में चित्तौडग़ढ़ को भी जोडने की मांग की थी। सांसद जोशी की मांग पर केन्द्रीय मंत्री ने तुरंत ही अधिकारियों को क्रियान्विति के निर्देश दिये थे।

सांसद जोशी के अनुसार इस स्वीकृति की आधिकारिक पुष्टि रेलवे के द्वारा कर दी गई है कि चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन भी इस सूची में सम्मिलित हो गया है। इस घोषणा से अब रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार होगा। वर्तमान में रेलवे कुछ चुनिन्दा स्टेशनों को ही इस योजना में विकसित कर रहा था। चित्तौडग़ढ़ में भी पीपीपी मोड़ पर इसका कार्य होगा।
उन्होंने बताया कि इस सूची में सम्मिलित होने के बाद अब चित्तौडगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर आधुनिक सुविधाओं से युक्त हो जायेंगा। इसके साथ ही यात्री सुविधाओं के अपेक्षित वेटिग रूम का निर्माण, एटीएम सुविधा, इंटरनेट सुविधा, हैल्प काउंटर, पार्सल सुविधा व यात्री सुविधाओं का स्पष्ट भौगोलिक वर्गीकरण, डिस्पेंनसरी एवं मेडिकल शॉप, खाली जगहों पर गार्डन सुविधा, खाली भूमि का व्यावसायिक उपयोग करने के प्रस्ताव तैयार होगे। सांसद जोषी के अनुसार आगामी 25 वर्षो की आवष्यकता को देखते हुये प्रस्ताव बनाये जायेंगे।

जोशी ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले एवं ट्रेनों से होकर गुजरने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर ही चित्तौडग़ढ़ दर्शन हो सकें, इसके लिये स्टेशन पर खाली स्थानों व दीवारों पर चित्रकारी फोटो गैलेरी एवं छाया चित्रों के माध्यम से क्षेत्र के प्रसिद्ध स्थानों के दर्षन कराने की भी कोशिश की जायेंगी। वल्र्ड क्लास स्टेशन की घोषणा के बाद आगामी समय में आवष्यकता के अनुसार विकास के प्रस्ताव इस योजना में बनाकर रेल मंत्रालय भेंजे जायेंगे।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

Web Title-include world class railway stations, the acceptance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved