1 of 1

विद्युत विभाग में वर्षो से जमें कर्मचारियों को हटाए जाए

In the years to be removed from the electrical department staff incentives - News in Hindi

भीलवाड़ा। विद्युत विभाग में भ्रष्टाचार में लिप्त और वर्षों से जमे अधिकारियों व कर्मचारियों के तुरन्त प्रभाव से तबादालें के साथ ही करोड़ों रुपयों के अनावश्यक सामानों की खरीद-फरोख्त और मिलीभगत के मामले की जांच की मांग बिजली कर्मचारी मजदूर इंटक ने उठाते हुए मुख्यमंत्री के नाम अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया है। उन्होने ज्ञापन में ठेका प्रथा को बन्द करने के साथ ही कर्मचारियों पर लगे रेश्मा का भी हटाने की मांग की।
बिजली कर्मचारी मजदूर संघ के अध्यक्ष पुरषोत्तमदत्त शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। 9 सूत्रीय मांग पत्र में कहा गया है कि विद्युत विभाग में श्रमिकों और कर्मचारियों की व्यापक कमी है। इसके चलते कर्मचारी काम की अधिकता के कारण तनाव में रहते है। जिससे दुर्घटनाएं हो रही है। निगम में चल रही ठेका प्रथा को बन्द करने, हाल ही में भीलवाड़ा वृत्त में बिलिंग का काम ठेके पर दिये जाने से कई प्रकार की दिक्कतें आने लगी है। कर्मचारियों के साथ-साथ उपभोक्ताओं में असंतोष बढ़ रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि मिलीभगत से निगम को करोड़ों रुपयों का नुकसान कर्मचारी और अधिकारी पहुंचा रहे है। इसके अलावा भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों और अधिकारियों के स्थानांतरण की मांग भी उठाई गई है। वहीं कर्मचारियों की पदोन्नति और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लम्बित अंतिम भुगतान की मांग भी की गई है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि अगर पन्द्रह दिन में मांगे नहीं मानी गई तो वे कभी भी हड़ताल पर जा सकते है।


In the years to be removed from the electrical department staff incentives


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

उदयपुर - एचआरडी मिनिस्ट्री ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान योजना (रूसा) के तहत प्रदेश के चार विश्वविद्यालयों के लिए 80 करोड़ रुपए का अनुदान स्वीकृत कियाउदयपुर - मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय उदयपुर, राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर, महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के लिए स्वीकृत किया 20-20 करोड़ का अनुदानकोटा - 15 से 24 दिसंबर के बीच झालावाड़ में होगी सेना भर्ती, 1 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होंगे आवेदन, 30 हजार से अभ्यर्थियों के पहुंचने की उम्मीद।आसाराम को दिल्ली से फिर लाया गया जोधपुर जेल, शनिवार को हवाई मार्ग से लाया गया, सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम, भक्तों को रखा गया दूरकरौली के सपोटरा में स्कूली विद्यार्थियों पर मधुमक्खियों का हमला, 35 छात्र-छात्रा हुए घायल, प्रार्थना सभा की तैयारी के समय हुआ हादसा, रा.मा.वि.चौड़ागांव की घटनाभरतपुर शहर में दो पक्षों में झगड़ा, मारपीट में आधा दर्जन घायल, तीन जनों को आरबीएम हॉस्पिटल में कराया भर्ती, सहयोग नगर कॉलोनी की घटना, अतिक्रमण को लेकर हुआ विवादमध्यप्रदेश के उज्जैन के पास सडक़ दुर्घटना में 10 लोगों की मौत, सभी मृतक बांसवाड़ा जिले पाटन थाना क्षेत्र के बिजौरी गांव के निवासी, परिजनों को साथ लेकर बांसवाड़ा पुलिस घटनास्थल पर रवाना, मजदूरी करने जा रहे थे सभी लोग, मृतकों में 4 महिलाएं, 3 पुरुष व 3 बच्चे शामिल