• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Punjab Election-चुनावी रण में नहीं पार्टियों को महिलाओं पर भरोसा

नरेंद्र शर्मा।
चंडीगढ़।
संसद में सभी पार्टियां एक मत से यह अहद करती हैं की औरतों को प्रत्येक क्षेत्र में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। राजनितिक पार्टियां भी यह दावे करती नहीं थकती हैं की वह भी अपनी पार्टी में अधिक से अधिक सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित करेंगी। परन्तु ग्राउंड जीरो पर औरतों की स्थिति आज भी उतनी ही खराब है जितनी आज से तीस वर्ष पहले थी। राज्य की चार बड़ी पार्टियों द्वारा 351 टिकटों में से केवल 26 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है।

इनमें कांग्रेस ने दस ,अकाली दाल ने पांच ,भाजपा ने दो और आम आदमी पार्टी ने नौ महिलाओं को टिकट दिया है। इस बार महिलाओं को सबसे अधिक टिकट कांग्रेस ने दी हैं। पार्टी की महिला अध्यक्ष होने के नाते यह समझा जा रहा था की कांग्रेस में महिलाओं की स्थिति अन्य पार्टियों से बेहतर होगी।

[@ चुनाव आयोग के फैसले के बाद मुलायम-शिवपाल के पास बचे है अब ये विकल्प]

यह भी पढ़े

Web Title-In election field parties have no faith of women candidate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, punjab news, punjab hindi news, punjab election, punjab election 2017, amritsar, parkash singh badal, arvind kejriwal, captain amrinder singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved