• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

बैंकों में पर्याप्त पैसा नहीं आया तो मचेगी हाहाकार- वीरभद्र

If did not have enough money in the banks, it could cause panic among people - Shimla News in Hindi

शिमला। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जल्दबाजी में नोटबंदी का फैसला लेकर आम जनता को भारी परेशानी में डाल दिय़ा है। हिमाचल प्रदेश, जहां गांवों में सारा लेनदेन नकदी में ही होता है, में लोग बहुत परेशान हैं। वीरभद्र सिंह नोटबंदी पर कांग्रेस का आक्रोष प्रदर्शित करने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर सोमवार को प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के कारण प्रदेश में कृषि -बागवानी ही प्रभावित नहीं हुई है, बल्कि पर्यटन का कारोबार भी चौपट होने जा रहा है। आने वाले समय में यह स्थिति और गंभीर हो सकती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में नोटलैस सोसायटी नहीं है। यह तो अभी महानगरों और बड़े शहरों तक सीमित है। अमेरिका और यूरोप को भी कैशलैस काम करने में दशकों लग गए थे। यहां तो यदि बैंकों में शीघ्र ही पर्याप्त पैसा नहीं आया तो लोगों में हाहाकार मच जाएगा।


भाजपा की चार्जशीट के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा- ‘ऐसी तोपें हमने बहुत बार देखी हैं, इनसे हम नहीं डरते।‘ उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा ही सदन का कामकाज प्रभावित करती है। इस बार भी इसी की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष की भी जिम्मेदारी बनती है कि सदन का कामकाज सुचारू रूप से चले। लेकिन भाजपा को तो हो हल्ला करने में ही मजा आता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इस अवसर पर बताया कि कांग्रेस ने आज देश की जनता की भावनाओं से राज्यपाल को अवगत करवाया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने एकदम से 500 -1000 रुपये के पुराने नोट बंद कर दिए उससे आम जनता बहुत परेशान है। नोटबंदी से पहले सरकार को पुख्ता तैयारियां करनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।
राहुल गांधी से शादी करने पर अड़ी कांग्रेसी युवती...फिर क्या हुआ पढ़ें पूरी खबर

Web Title-If did not have enough money in the banks, it could cause panic among people
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved