1 of 1

आशा निरोध से भडक़ी आशा सहयोगनियां

health workers-asha sahyoginis enraged over asha brand of condoms - News in Hindi

टोंक। आशा सहयोगिनियों को परिवार नियोजन के तहत घरों में वितरण के लिए दिये जाने वाले कंडोम के नये पैकिट पर आशा कंडोम लिखे जाने से आशा सहयोगिनियां नाराज हो गई। जिन्होंने शुक्रवार को दोपहर में जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया साथ ही आशा कंडोम से आशा शब्द को हटाये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
हाल ही में महिला एवं बाल विकास विभाग व एनआरएचएम ने परिवार कल्याण के तहत निरोध का नया पैकिट निकाला हैं जिसका नाम आशा निरोध दिया हैं जो आशा सहयोगिनियों को गांव एवं शहरी क्षैत्रों में वितरण के लिए उपलब्ध कराये हैं। आशा निरोध के पैकिट आशा सहयोगिनियों को दिये गये वैसे ही आशा सहयोगिनियां भडक़ उठी जिन्होंने निरोध के साथ आशा शब्द लगाये जाने का विरोध किया।
आशा निरोध के पैकिटों से गुस्साई आशा सहयोगिनियां ने राजस्थान राष्ट्रीय मानदेय कर्मचारी संघ टोंक के बैनर तले एकत्रित होकर जिला कलक्ट्रेट जा पहुंची जहां उन्होंने जिला कलक्टर महावीर प्रसाद शर्मा को मुख्यमन्त्री के नाम ज्ञापन सौंपा । जिसमें लिखा हैं कि न केवल शहरी क्षैत्र बल्कि ग्रामीण इलाकों में आशा सहयोगिनियों को बडे ही सम्मान से आशा दीदी या आशा बहिन व आशा सहयोगिनी जैसे सम्मानसूचक शब्द से पुकारा जाता हैं लेकिन विभाग ने आशा के नाम से आशा निरोध का पैकिट निकाला हैं जो अनुचित हैं इससे आशा सहयोगिनियों केसम्मान पर दुष्प्रभाव ही नही पडेगा बल्कि व्यंग्यात्मक स्थिति से भी गुजरना पड सकता हैं वही आशा सहयोगिनियों को भी आशा निरोध बांटने में शर्मिन्दगी उठानी पडेगी।
जिला कलक्टर महावीर प्रसाद शर्मा को राजस्थान राष्ट्रीय मानदेय कर्मचारी संघ टोंक के संयोजक मोहम्मद अजमल की अगुवाई में ज्ञापन देने पहुंची अध्यक्ष फरियाल,आशा सहयोगिनी माया मेहरा, विद्या टेलर,राधा महावर,मंजू बैन,सुनीता बैरवा,अनिता गुर्जर,मधु माहेश्वरी,शान्ति भार्गव आदि ने आशा निरेाध से आशा शब्द हटाने की मांग की हैं।


health workers-asha sahyoginis enraged over asha brand of condoms


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

जयपुर- प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम पं. दीनदयाल उपाध्याय को दी गई श्रद्धांजलि।जोधपुर। बाल सुधार गृह से भागे सात बाल अपचारी, पुलिस ने पांच को पकड़ा।भरतपुर। सुजानगंगा में तैरता मिला शव, पुलिस को आत्महत्या का शक।अजमेर- देश में पहली बार अजमेर रेलवे स्टेशन पर लगेंगे फेस डिटेक्शन कैमरा।जयपुर- प्रथम वैश्विक एग्रोटेक मीट नौ नवंबर से जयपुर में। करौली। ब्राह्मण समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आज। मुख्य अतिथि होंगे देवस्थान विभाग के अध्यक्ष एस डी शर्मा ।