• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

व्यापारी का अपहरण कर 75.5 लाख रुपए लूटे

hanumangarh news : kidnapped businessman 75.5 lakh looted - Hanumangarh News in Hindi

हनुमानगढ़। दिल्ली से साढ़े 75 लाख रुपए नकद लेकर भादरा के बैंक में जमा करवाने आ रहे एक व्यापारी व उसकी फर्म के कर्मचारी को हथियार दिखा कर अपहरण कर लूट लेने का मामला सामने आया है। अपहरण के बाद लुटेरों ने दोनों से मारपीट की तथा सुनसान सडक़ पर फेंककर फरार हो गए। किसी तरह पुलिस थाना पहुंचे दोनों ने आपबीती पुलिस को बताई, लेकिन पहले तो पुलिस ना-नुकर करती रही। बाद में मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद भादरा पुलिस ने तीन-चार अज्ञात जनों के खिलाफ बीती देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार भादरा की बालाजी एसोसिएट फर्म के मालिक विकास कुमार (26) पुत्र किशनलाल जांगिड़ निवासी वार्ड नंबर 18, भादरा ने बताया कि उसकी फर्म का दिल्ली व जयपुर में कारोबार है तथा दोनों जगहों पर कार्यालय खुले हुए हैं। उसका भादरा स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में खाता है, जिसमें वह फर्म से संबंधित लेन-देन करता है। उसने बताया कि दिल्ली से माल विक्रय के साढ़े 75 लाख रुपए दो बैगों में भरकर वह 27 नवंबर की रात्रि करीब दस बजे दिल्ली-श्रीगंगानगर रोडवेज बस से भादरा रवाना हुआ। फर्म का कर्मचारी आईदान भी उसके साथ था। 28 नवंबर को देर रात करीब सवा 2 बजे वे भादरा के पुराने बस स्टैंड पर उतरे। बस स्टैंड स्थित एक ढाबे पर उन्होंने चाय पी। फिर वहां से वे आईदान के साथ पैदल ही घर की तरफ रवाना हुए। घर से कुछ दूर पहले गली में मुड़ते ही पीछे से गाड़ी आकर रुकी। उसमें से उतरे तीन-चार युवाओं ने दोनों को घेर लिया। एक ने उसकी कनपटी पर पिस्तौल लगाकर दोनों को अपनी गाड़ी में बैठा लिया तथा मारपीट की।

रास्ते में बदमाशों ने दोनों की आंखों पर कपड़ा बांध दिया। करीब डेढ़-दो घंटे तक उन्हें इधर-उधर घुमाते रहे। उन दोनों के मोबाइल फोन के अलावा साढ़े 75 लाख की नकदी से भरे बैग छीन लिए। दोनों को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद दोनों को भादरा-भिरानी रोड स्थित गांव जोगीवाला के पास सडक़ पर पटक दिया तथा गाड़ी लेकर फरार हो गए। दोनों किसी तरह गांव जोगीवाला पहुंचे वहां उन्हें दो व्यक्ति मिले। इनमें से एक के फोन से व्यापारी विकास कुमार ने फर्म के विशाल बंसल से दिल्ली में संपर्क किया तथा आपबीती बताई। विशाल बंसल के भादरा पहुंचने पर फर्म मालिक व उसका कर्मचारी भादरा पुलिस थाना पहुंचे।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने पुराना बस स्टैंड पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद ही मुकदमा दर्ज करने की बात कही। चूंकि घटना सोमवार की है, इसलिए मुकदमा दर्ज करवाने के लिए मंगलवार को भी पीडि़त पुलिस थाने के चक्कर लगाते रहे, परंतु मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव से भी दूरभाष पर बात की, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद उच्चाधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी गई तो उनके आदेशों पर भादरा पुलिस ने अज्ञात जनों के खिलाफ भादंसं की धारा 392, 365 के तहत मामला दर्ज किया। मामले की जांच भादरा थानाधिकारी किशन सिंह कर रहे हैं।

आशंका जताई जा रही है कि लुटेरों को पहले से ही मालूम था कि विकास जांगिड़ व उसका कर्मचारी बस में पैसे लेकर भादरा बैंक में जमा करवाने आ रहे हैं। जिसके चलते ही लूट की घटना हुई। बताया जा रहा है कि लुटेरे हिंदी, मारवाड़ी व हरियाणवी भाषा में बात कर रहे थे।


बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

Web Title-hanumangarh news : kidnapped businessman 75.5 lakh looted
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved