1 of 1

लोगों को दें योजनाओं की जानकारी

give Government information plans to people - News in Hindi

बारां। जिला स्वास्थ्य मिशन की बैठक मिनी सचिवालय सभागार में जिला प्रमुख नंदलाल सुमन की अध्यक्षता में हुई। जिला प्रमुख ने बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों को निर्देश दिए कि राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुचाएं तथा दूरदराज के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं विभागों से बेहतरीन समन्वय रखें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ब्रजेश गोयल ने सभी जनप्रतिनिधियों से कहा कि नवीन चिकित्सा संस्थान के लिए भूमि का पट्टा जारी करवाएं, जिससे कि भवन निर्माण के लिए राशि का सदुपयोग किया जा सके। इससे पूर्व जिला कार्यक्रम प्रबंधक दिलीप शर्मा ने मिशन की बैठक के उद्देश्य एवं योजनाओं के बारें में जानकारी दी। बैठक में आरसीएचओ डॉ. संपतराज नागर, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, पीसीपीएनडीटी समन्वयक दीपक जैन, जिला आशा समन्वयक धमेन्द्र निर्विकार ने अपने विभागों से संबंधी जानकारी दी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर वासुदेव मालावत ने सभी जनप्रतिनिधियों से मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए घरों पर जल संग्रहित होने वाले स्थानों पर गंबूशिया मछली एवं एमएलओ का प्रयोग करने की अपील की, जिससे मलेरिया के मच्छरों के प्रजनन को रोका जा सके। बैठक में पंचायत समिति प्रधान बारां, किशनगंज, अंता व सरपंच तथा गैर सरकारी संस्थान एसीएफ के प्रतिनिधि ने भाग लिया।

give Government information plans to people


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

अजमेर। सघन जांच के दौरान जीआरपी पुलिस ने गरीब रथ से 15 लाख रुपए से अधिक कीमत की विदेशी करेंसी बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया हैअजमेर। युवक ने करेंसी अपने पैरों में बांध रखी थीअजमेर। अहमदाबाद निवासी भरतसिंह है आरोपी।अजमेर। करेंसी का भारतीय बाजार मूल्य 15 लाख रुपए से अधिक बताया जा रहा हैभरतपुर - लोक परिवहन बसों का संचालन बस स्टैंड से नहीं करने की मांग पर रोडवेजकर्मियों ने बस स्टैंड पर भैंस के बजाई बीनभरतपुर - राज्य सरकार के विरोध जताने के लिए लिया बीन का सहाराकोटा - जवाहर नगर में कोचिंग छात्र का अपहरण का प्रयासकोटा - स्थानीय लोगों के आने पर मारपीट कर छोड़ भागेकोटा - पुलिस ने मामले में एक छात्र को किया गिरफ्तारकरौली- खेत के पुंज में मिला पूर्व प्रधान कृपाल मीना के भाई का शव, तीन दिन से लापता था, परिजन जता रहे हैं हत्या की आशंका, पुलिस प्रशासन पहुंचा घटनास्थल पर, हिण्डौन उपखंड के गांवडा मीना गांव की घटनाभीलवाड़ा - एसीबी टीम ने जहाजपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामगोपाल वर्मा को ढाई हजार की रिश्वत लेते पकड़ा