1 of 2

क्लास 11-12 की बच्चियों को समझाया वोट का अधिकार

नोएडा। जिले में महिलाओं की मतदाता सहभगिरता कम होने पर जिला अधिकारी एनपी सिंह ने चिंता जताई। जिस पर चुनाव आयोग के निर्देशों पर एसडी एम सदर राजेश सिंह ने बालिका स्कूलो में जा कर बच्चियों को अपने मत का उपयोग करने की जिमेदारी को समझाया।
राजेश सिंह ने कासना गांव में बने एक सरकार स्कूल की बच्चियों को प्रथम मतदाता फार्म भी दिया जिनको अपने अपने घरों की महिलाओं से भरवा कर जमा करने का भी निर्देश दिया। स्कूल में कक्षा 11 से 12 तक की बच्चियों को अपना वोटर बनाया जा रहा है और बच्चियों को अपने वोट बनबाने का फायदा और उसका इस्तमाल भी बताया गया।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:girl of the explained the voting rights
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# आजमगढ़- शख्स ने घर में देवी की परछाई देखने का किया दावा, पूजा-अर्चना का दौर शुरू # सारा सिंह हत्याकांड: सीओ कैंट करेंगे कॉल डिटेल मामले की जांच # आपकी व हमारी दुआओं से पार्टी, निशान, रिश्ते सब बच गए: आजम खां # गाजियाबाद- राहुल गांधी के लिए शख्स ने भेजे 100 रु., कहा- प्लीज कुर्ता सिलवा लेना # विधायक की गाड़ी से उतारा झंडा # चुनाव में शराब खपाने के लिए जा रहे ट्रक को अयोध्या पुलिस ने पकड़ा # नकली शराब संग कार सवार तीन गिरफ्तार, 7 शीशी भरी व 78 खाली शीशी बरामद # डॉक्टर के साहस से लिंग परीक्षण रैकेट का भंडाफोड़ # बैंक मैनेजर के एकाउंट से हैक कर निकाले रूपए, बाद में भेजे वापस # बरेली: टिकट बटवारे के बाद भाजपा में घमासान शुरू # वाराणसी में व्यवसायी की गोली मारकर हत्या # कांग्रेस-सपा के बीच गठबंधन का ऐलान किसी भी वक्त, कुछ सीटों पर माथापच्ची जारी # कानपुर परिक्षेत्र के रेल हादसों में आईएसआई का हाथ, बिहार से तीन गिरफ्तार # मिर्जापुर- चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार से जब्त किए 18 लाख रुपए # फैजाबाद- ट्रक हादसा: मृतकों के परिजनों को 30-30 हजार की आर्थिक सहायता, चौकी इंचार्ज सस्पेंड