1 of 1

सुसाइड मामले में सैन्य कोर्ट का फैसला, आरोपी अधिकारी को मिलेगी सेवानिवृत्ति की सुविधा

Friendship, love and suicide in the military courts decision - News in Hindi

जोधपुर । एयरफोर्स स्टेशन की फ्लाइट कंट्रोलर आनंदिता दास गुप्ता के खुदकुशी मामले में सैन्य कोर्ट ने बर्खास्त किए एक अधिकारी को सेवानिवृत्ति की सुविधा देने के लिए कहा है। सैन्य कोर्ट ने ये भी कहा है कि इंडियन एयरफोर्स विवाह से अलग संबंधों में इस तरह कड़ा रुख न अपनाए। दरअसल आनंदिता के आत्महत्या के मामले में आरोपी इशांत को कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के बाद 2013 में टर्मिनेट कर दिया गया था। उसे ‘स्टीलिंग अफेक्शन ऑफ ब्रदर ऑफिसर्स वाइफ’ यानी साथी अफसर की पत्नी का प्यार चुराने का दोषी ठहराया गया था, लेकिन सैन्य कोर्ट ने सेना से थोड़ा नरम रुख अपनाने को कहा है।

कैसे आया इशांत के पक्ष में फैसला
इशांत शरण की अपने साथी स्क्वाड्रन लीडर की पत्नी आनंदिता दास गुप्ता के बीच नजदीकियां बढ़ीं और फिर दोनों के मध्य बरेली में तैनाती के दौरान प्यार हो गया। स्क्वाड्रन लीडर आनंदिता और इशांत 2012 में सुखोई के पायलट के रूप में जोधपुर में तैनात हुए, तब अक्सर मिलने का सिलसिला शुरू हुआ और ये बात आनंदिता के पति को पता चली। इस बीच इशांत की शादी दूसरी जगह तय हुई और महिला अधिकारी ने नवंबर, 2012 में सुसाइड कर लिया। आनंदिता के पति ने इसकी शिकायत की और सुप्रीम कमांडर व राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद 5 जुलाई 2013 को ईशांत को एयरफोर्स की सेवा से बर्खास्त कर दिया था। अब सैन्य कोर्ट ने कहा कि समाज में आ रहे बदलाव को भी हमें देखना होगा। बदलते दौर में बड़ी संख्या में महिलाएं भी सेना में शामिल हो रही हैं। ऐसे में यह स्वाभाविक ही है कि इस तरह के मामले सामने आएंगे। ऐसे में आनंदिता दास गुप्ता के खुदकुशी मामले में सैन्य कोर्ट ने सेवा से बर्खास्त किए एक अधिकारी को सेवानिवृत्ति की सुविधा देने को कहा है।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Friendship, love and suicide in the military courts decision
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# झुंझुनूं। 11 हजार की विधुत लाईन टूटने से हुआ बड़ा हादसा। बाईक सवार पिता पुत्री की झुलसने से मौके पर हुई मौत। इंडाली के पास हाजमपुरा गांव के रस्ते की है घटना। # करौली। हिण्डौन उपखण्ड के श्री महावीर जी दिगम्बर जैन संस्कृत महाविद्यालय में आज होगा प्रतिमा का अनावरण। मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल , संस्थापिका कमला बाई की प्रतिमा का करेंगे अनावरण। मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे शामिल । # जयपुर। मौसम विभाग ने कहा अभी तापमान में ज्यादा नहीं होगा बदलाव। # झुंझुनूं। नाबालिग लडक़ी के अपहरण के मामले में दो युवक गिरफ्तार