1 of 1

परिवार साक्षरता कार्यक्रम प्रदेश को समर्पित

Family Literacy program devoted to the state - News in Hindi

दौसा। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा सराहे गये दौसा जिले के मौलिक कार्यक्रम परिवार साक्षरता का पैटर्न जिला कलेक्टर दौसा द्वारा प्रदेश को समर्पित किया गया ।
जिले में हाल ही में मुख्यमंत्री ने आपका जिला आपकी सरकार कार्यक्रम के दौरान जिले मे संचालित परिवार साक्षरता कार्यक्रम इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे प्रदेश स्तर पर संचालित करवाने की घोषणा की थी। इसी घोषणा के अनुसार प्रदेश में परिवार साक्षरता संचालित करवाने के लिए जयपुर द्वारा दौसा जिले से मंगवाया गया था। इसी संकल्प पैटर्न को आज जिला कलेक्टर अशफाक हुसैन ने डीटेल डोकोमेन्ट्री के साथ प्रदेश को समर्पित कर दिया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने सरस्ती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया एवं संकल्प डॉक्यूमेन्टेशन मीडिया के समक्ष रखा। साथ ही परिवार साक्षरता के आरम्भ से अब तक के आयोजित सोपानों की विस्तार से जानकारी भी दी। जिला कलेक्टर ने कहा कि यह ऎतिहासिक पल है जब दौसा जिले के मौलिक कार्यक्रम को प्रदेश स्तर पर प्रामाणिक दर्जा मिला हैं। इसी अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा , जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी रामजीलाल मीणा, परिवार साक्षरता के मुख्य समन्वयक महेश आचार्य एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Family Literacy program devoted to the state
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पूर्व परिवहन मंत्री रोहिताश्व शर्मा को राजस्थान स्तर पर विभिन्न अंतरराज्यीय जल वितरण सम्बन्धित समस्याओं की समीक्षा करने के लिए गठित सेल का अध्यक्ष मनोनीत किया है # जयपुर - शर्मा 3 बार विधायक रह चुके हैं # जयपुर - अंतरराज्यीय जल विवादों के चलते इस नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है # चूरू - सरदारशहर के गांव हरियासर के पास भीषण सडक़ हादसे में 8 लोगों की मौत # चूरू - दो कारों में हुई भिड़ंत, मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल # चूरू - चकनाचूर हुईं दोनों गाडिय़ां, पुलिस ने गाडिय़ों से निकाले शव # झुंझुनूं। 11 हजार की विधुत लाईन टूटने से हुआ बड़ा हादसा। बाईक सवार पिता पुत्री की झुलसने से मौके पर हुई मौत। इंडाली के पास हाजमपुरा गांव के रस्ते की है घटना। # करौली। हिण्डौन उपखण्ड के श्री महावीर जी दिगम्बर जैन संस्कृत महाविद्यालय में आज होगा प्रतिमा का अनावरण। मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल , संस्थापिका कमला बाई की प्रतिमा का करेंगे अनावरण। मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे शामिल । # जयपुर। मौसम विभाग ने कहा अभी तापमान में ज्यादा नहीं होगा बदलाव। # झुंझुनूं। नाबालिग लडक़ी के अपहरण के मामले में दो युवक गिरफ्तार