1 of 1

बाहरी छात्रों के प्रवेश पर एन एस यु आई ने किया प्रदर्शन1

entry of foreign students come - News in Hindi

अजमेर । राजकीय पृथ्वीराज चौहान महाविधालय में सोमवार को एन एस यु आई और छात्रसंघ के आव्हान पर शेक्षिक कार्य बंद कराया गया। लेकिन एबीवीपी के विरोध के चलते मामला इतना गरमाया की पुलिस को दखल देना पड़ा ।
राजकीय महाविधालय में बाहरी छात्रों के प्रवेश पर पाबंदी की मांग को लेकर छात्रसंघ और एन एस यु आई ने शेक्षिक बंद का आव्हान कियाथा। इस मुद्दे पर एबीवीपी ने पहले से ही खिलाफत की घोषणा कर दी थी। सुबह जैसे ही एन एस यु आई कार्यकर्ताओं ने कक्षाओं को बंद करवाना शुरू किया वैसे ही एबीवीपी ने विरोध करना शुरू कर दिया। दोनों छात्र संगठनो के आमने सामने होने की सुचना के बाद पहुची पुलिस ने मामला शांत करवाया। इस बीच एबीवीपी कार्यकर्ता तब ज्यादा उत्तेजित हो गये जब पता चला की बाहरी छात्रो के प्रवेश पर पाबंदी की मांग कर रही एन एस यु आई के बंद के समर्थन में ही कुछ बाहरी छात्र कॉलेज में कक्षाए खाली करया रहे है। एबीवीपी की शिकायत के बाद व्याख्याताओं ने कुछ बाहरी लोगो को भी पकड़ा है। अब कॉलेज प्रशासन बाहरी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की बात कह रहा है । कॉलेज अध्यक्ष हनीश मारोठिया का कहना है कि कॉलेज में कई दिनों से बाहरी लोग कॉलेज प्रशासन की शह अंदर आते है और यंहा का वातावरण खराब करते हे इसको लेकर एनएसयुआई और छात्र संघ ने विरोध स्वरूप कॉलेज बंद कराया है । इस दौरान एनएसयुआई कार्यकर्ताओ ने कॉलेज के बाहर टायर जल कर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:entry of foreign students come
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# बीकानेर - जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील के सोनियासर की रोही स्थित एक झोपड़े में अचानक लगी आग # बीकानेर - लोगों ने अंदर सो रहे परिवार को बचाया, कुत्ता व तीन बकरियों की जलने से मौत, वृद्धा झुलसी # भरतपुर। इंडिका कार में लगी आग। पुलिस लाइन रोड पर एक चलती इंडिका कार में आग लग गयी। इस दुर्घटना में कोई जन हानि नहीं हुई लेकिन कार पूरी तरह से जल गई। # भरतपुर। अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार, कानूनगो और पटवारी सहित सभी राजस्वकर्मी सामूहिक अवकाश पर, तहसील कार्यालय पड़ा सूना, नहीं हो रहा कामकाज, परिवादियों को हो रही परेशानी, कर्मचारियों ने तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन व नारेबाजी। जिला कलक्ट्रेट का भू-अभिलेख कार्यालय भी सूना पड़ा रहा