1 of 2

दिव्यांगजन अपनी शक्ति पहचाने: जिला कलेक्टर

बून्दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एंव सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग बून्दी के तत्वाधान में बुधवार को यहां रेड क्रास के सभागार में मानसिक विमन्दित दिव्यांगजनों के सहायता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने दीप प्रज्ज्वलन से किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिला कलेक्टर ने कहा कि दिव्यांगजन अपनी शक्ति पहचाने। हम सभी का दायित्व है कि सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ दिलाकर इनका जीवन बेहतर बनाने का प्रयास करें। उन्होंने दिव्यांगों के लिए सहयोगकर्ताओं का आभार जताया। उन्होंने दिव्यांगजनों के अभिभावक शिविर में दी जाने वाली जानकारी से इनके जीवन को सफल बनाएं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्ण कालिक सचिव विद्यानंद शुक्ला ने मानसिक विमन्दित दिव्यागों से सम्बधित विधिक सहायता सम्बधित जानकारी दी। शिविर में बच्चों के मेडीकल प्रमाण पत्र ,बस व रेलपास आदि बनाये गए। शिविर में 111 दिव्यागों को नामाकिंत कर लाभान्वित किया गया। शिविर में 15 बच्चों के मेडिकल प्रमाण पत्र , 15 रेलपास एवं 15 बसपास बनाये गए । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सविता कृष्णिया ने सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांगजनों की सहायतार्थ संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने 3 बच्चों को व्हीलचेयर एक बच्चे को रोलेटर एवंं 5 बच्चों को एमआर किट प्रदान किए।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Diwyangajn recognized its power
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# चूरू - शहर के रतनगढ़ स्टैंड पर दर्दनाक हादसा # चूरू - ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत # चूरू - ट्रक का पहिया चेहरा के ऊपर से निकल जाने से चेहरा क्षत-विक्षत # चूरू - नहीं हो सकी शिनाख्त # धौलपुर - सैंपऊ थाना क्षेत्र के दौनारी गांव में विवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या # धौलपुर - पुलिस पहुंची मौके पर, शव को लिया कब्जे में # जालोर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने देवड़ा पटवारी व ग्राम प्रतिहारी को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा # जालोर - यह राशि म्यूटेशन स्वीकृत करवाने की एवज में ली गई थी। # बीकानेर। रेलवे के जीएम अनिल कुमार सिंघल का बीकानेर दौरा आज, स्टेशन चमकाने में जुटे अधिकारी, जीएम के दौरे से बीकानेर को हैं कई उम्मीदें # बीकानेर। जिले के पूगल रोड पर बिजली के पोल से टकरा बोलेरो पलटी, टला बड़ा हादसा, पलसाणा निवासी दो लोग घायल # करौली। लोकायुक्त सज्जन सिंह कोठारी आज आएंगे हिण्डौन सिटी। कांता मेमोरियल स्कूल में बच्चों को पुस्तक, जर्सी व कपड़े करेंगे वितरित। बाबा रामदेव के निजी सचिव अजय आर्य करेंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता। जिला कलक्टर मनोज कुमार शर्मा होंगे अतिथि। # झुंझुनूं। मुकुंदगढ़ एक्सिस बैंक से गायब हुए छह लाख रुपए, दो-दो हजार रुपए की तीन गड्डियां हुईं गायब, सात दिन से बैंक प्रबंधन अपने स्तर पर खोज रहा था, अब पुलिस में दर्ज कराया मामला, बैंक में कैश काउंटर पर नहीं है सीसीटीवी कैमरा, वित्त मंत्रालय के निर्देशों के बाद भी बड़ी लापरवाही