• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

दिव्यांगजन अपनी शक्ति पहचाने: जिला कलेक्टर

बून्दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एंव सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग बून्दी के तत्वाधान में बुधवार को यहां रेड क्रास के सभागार में मानसिक विमन्दित दिव्यांगजनों के सहायता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने दीप प्रज्ज्वलन से किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिला कलेक्टर ने कहा कि दिव्यांगजन अपनी शक्ति पहचाने। हम सभी का दायित्व है कि सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ दिलाकर इनका जीवन बेहतर बनाने का प्रयास करें। उन्होंने दिव्यांगों के लिए सहयोगकर्ताओं का आभार जताया। उन्होंने दिव्यांगजनों के अभिभावक शिविर में दी जाने वाली जानकारी से इनके जीवन को सफल बनाएं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्ण कालिक सचिव विद्यानंद शुक्ला ने मानसिक विमन्दित दिव्यागों से सम्बधित विधिक सहायता सम्बधित जानकारी दी। शिविर में बच्चों के मेडीकल प्रमाण पत्र ,बस व रेलपास आदि बनाये गए। शिविर में 111 दिव्यागों को नामाकिंत कर लाभान्वित किया गया। शिविर में 15 बच्चों के मेडिकल प्रमाण पत्र , 15 रेलपास एवं 15 बसपास बनाये गए । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सविता कृष्णिया ने सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांगजनों की सहायतार्थ संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने 3 बच्चों को व्हीलचेयर एक बच्चे को रोलेटर एवंं 5 बच्चों को एमआर किट प्रदान किए।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

Web Title-Diwyangajn recognized its power
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved