• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

जिला कलक्टर ने आमेर में भर्ती स्थल पर की तैयारियों की समीक्षा

जयपुर । जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन ने मंगलवार को कुण्डा आमेर स्थित केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की आरक्षित वाहिनी के मुख्यालय पर बैठक लेकर जिले में एक से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने वहा पर सेना भर्ती रैली से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

महाजन ने बैठक में कहा कि सेना भर्ती रैली में आने वाले जिले के अभ्यर्थियों को कोई असुविधा नहीं हो इसके लिए सभी अधिकारी समन्वय से कार्य करे। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को भर्ती स्थल पर रेन बसेरा बनाने, उनमें दरी, चादर, गद्दा, रजाई रखने तथा भर्ती रैली परिसर की नियमित साफ-सफाई कर कूडे-कचरे के निस्तारण की व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश दिये।
जलदाय विभाग को भर्ती स्थल पर नियमित पेेयजल आपूर्ति करने के साथ टैंकरों से भी पीने का पानी उपलब्ध कराने, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रैली के लिए डॉक्टर्स एवं नर्सिंग कार्मिको की टीमें नियुक्त करने के साथ दो एम्बूलेंस लगाने, नगर निगम को भर्ती स्थल पर चल शौचालय की व्यवस्था करने एवं अग्निशमन वाहन मय स्टाफ लगाने के निर्देश दिये। महाजन ने भर्ती क्षेत्र की सभी रोड लाईट चालू करने व देख रेख करने, स्थल पर माईक व्यवस्था करने, बैरिकेटिंग करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधिकारी को भर्ती स्थल पर निर्बाध रूप विद्युत आपूर्ति करने के साथ विद्युत कार्मिक नियुक्त करने के निर्देश दिये।
उन्होंने विज्ञान अधिकारी को इन्टरनेट कनेक्शन उपलब्ध कराने व सेना भर्ती रैली में आने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच व सत्यापन करने के लिए संबंधित तहसीलदारों को नियुक्त करने के निर्देश भी दिये। साथ ही अभ्यर्थियों को परिवहन सुविधा के लिए रोडवेज की अतिरिक्त बसे लगाने तथा यातायात व कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस की व्यवस्था करने को कहा है।

सेना भर्ती रैली के निदेशक कर्नल वी. एस. पठानिया ने बताया कि भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के माध्यम से ही प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थियों को प्रात: 2 बजे से प्रात: 7 बजे तक प्रवेश मिलेगा। प्रात: 7 बजे प्रवेश द्वार बंद कर दिया जायेगा। बैठक में पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं सेना भर्ती रैली के नोडल अधिकारी हरि सिंह मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर तृतीय कैलाश चन्द यादव सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

Web Title-District Collector also reviewed preparations for the recruitment site in Amer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved