• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

एक घण्टे बेपटरी हुई चिकित्सा व्यवस्था

derail medical system - News in Hindi

हनुमानगढ़। प्रदेशभर से समाप्त किए गए नर्सेज के 6800 पदों के खिलाफ राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन का आन्दोलन जहां मंगलवार को 42वें दिन भी जारी रहा वहीं एक घण्टे का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी किया गया। टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय में चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को नर्सिंग कर्मचारियों ने जिला अध्यक्ष विजय लक्ष्मी के नेतृत्व में प्रात: 9 से 10 बजे तक कार्य बहिष्कार किया।
एसोसिएशन जिलाध्यक्ष विजयलक्ष्मी ने बताया कि लगभग डेढ़ महीने से नर्सिंग एसोसिएशन द्वारा अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जा रहा है परंतु राज्य सरकार नर्सेज की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से नर्सेज की विभिन्न समस्याएं लंबित चली आ रही हैं और इस समस्याओं को लेकर कई बार चिकित्सा मंत्री एवं राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे गए परंतु सरकार कुंभकरण की नींद सोई हुई है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग कर्मी नहीं चाहते कि चिकित्सालय में आने वाले मरीज को किसी तरह की परेशानी न हो परंतु सरकार ऐसा करने पर मजबूर कर रही है। उन्होंने बताया कि आगामी एक सप्ताह तक रोजाना प्रात: 9 बजे से 10 बजे तक कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद आन्दोलन की आगामी कड़ी में रोजाना दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा अगर फिर भी सरकार नहीं चेती तो मजबूरन आमरण अनशन, पुतला दहन सहित अन्य उग्र आंदोलनात्मक कदम उठाने पड़ेंगे। दूसरे दिन भी नर्सिंग कर्मियों के एक घण्टे कार्य बहिष्कार के दौरान मरीज व उनके परिजनों को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाई। 9 से 10 बजे के मध्य चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी हो गई।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:derail medical system
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# बारां। माध्यमिक बोर्ड की उच्च माध्यमिक की वार्षिक परीक्षाएं गुरूवार 2 मार्च 2017 से होगी प्रारंभ। शिक्षा विभाग ने तैयारियां की पूर्ण # जोधपुर - हिरण शिकार मामले में सुनवाई टली, 6 मार्च को होगी अंतिम बहस
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved