1 of 1

पाक को परास्त करने के लिए सिर्फ इशारे का इंतजार

demonstrate the Air Force commandos - News in Hindi

जोधपुर। दुश्मनी पाले बैठा हमारा पड़ोसी मुल्क कई बार पटखनी खाने के बावजूद अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। इस बीच भारतीय वायुसेना अपने दुश्मन को बेदम करने की हुंकार लेने को हरदम तैयार है। इसके लिए उसे सिर्फ एक इशारे का इंतजार है। जोधपुर वायुसेना स्टेशन के एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी), एयर कमोडोर एन तिवारी ने कहा कि भारत देश की वायुसेना दुश्मन को परास्त करने के लिए तैयार है। जोधपुर स्टेशन और हमारी सारी यूनिट तैयार और तैनात है।
एयर कमोडोर तिवारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर क्षेत्र एक्टिव एरिया है। पूरी पश्चिमी सरहद पर जोधपुर वायुसेना स्टेशन की अहम भूमिका है। जोधपुर व जैसलमेर रेगिस्तानी क्षेत्र हैं और सैन्य गतिविधियों के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं, ऐसे में जोधपुर बेस पर हर जिम्मेदारी के लिए पूर्ण रूप से मुस्तैद हैं। तिवारी ने कहा कि यहां हवाई व जमीन चुनौतियां हैं और इसके लिहाज से भी हम प्रेक्टिस व एक्सरसाइज करते रहते हैं।

कमांडोज ने दिखाया दमखम
भारतीय वायुसेना दिवस (8 अक्टूबर) की 84वीं वर्षगांठ के अवसर पर गुरुवार को जोधपुर वायुसेना स्टेशन पर गरुड़ कमांडोज ने शक्ति प्रदर्शन किया। सामरिक ताकत और जांबाजी का प्रदर्शन करते हुए गरुड़ कमांडोज ने ऑपरेशन के तहत आतंकवादियों के काल्पनिक ठिकानों को ध्वस्त कर दुश्मन को मार गिराने का हैरतअंगेज प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर 2016 को 84वीं वर्षगांठ मनाएगी। इसके उपलक्ष्य में गुरुवार को वायुसेना स्टेशन जोधपुर में लड़ाकू विमान व हथियारों के स्टेटिक प्रदर्शन के साथ ही कमांडो ऑपरेशन का प्रदर्शन किया गया।

demonstrate the Air Force commandos


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

भीलवाड़ा - एसीबी टीम ने जहाजपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामगोपाल वर्मा को ढाई हजार की रिश्वत लेते पकड़ाभीलवाड़ा - खजूरी गांव में बने किसान सेवा केन्द्र के बिल पास करने की एवज में खजूरी पंचायत के सचिव रामलक्ष्मण घारू से मांगे थे 9 हजार रुपएभरतपुर - फुलवारी के पास सुजानगंगा नहर में एक युवती की लाश मिलीभरतपुर - मथुरा गेट थाना पुलिस ने निकलवाया शव भरतपुर - उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गांव त्योंगा में जमीन विवाद में शुक्रवार को दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआभरतपुर - पांच महिलाओं सहित 17 लोग घायल घायल भरतपुर - घायलों को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती करायाजयपुर - कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट 4 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जिले का दौरा करेंगेजयपुर - पूर्व सांसद बीरबल राम की स्मृति में आयोजित सद्भावना सम्मेलन को संबोधित करेंगेकोटा - नगर निगम की ओर से 123वें राष्ट्रीय दशहरा मेले का आयोजन शनिवार को रामकथा और रामलीला के साथ किया जाएगाकोटा - गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया होंगे मुख्य अतिथि।करौली। दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा, एक की मौत।जैसलमेर- खुहड़ी रोड पर संदिग्ध गुब्बारे के गिरने से दहशत, गुब्बारे में लगा है एंटीना।धौलपुर- आदर्श नगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में शराब के नशे में आया शिक्षकधौलपुर- बच्चों और ग्रामीणों ने मचाया हंगामाधौलपुर- बच्चों का आरोप- रोजाना करता है मारपीट, देता है गालियां, स्कूल में शराब पार्टी करता हैधौलपुर- प्रधानाचार्य ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को किया शांत