1 of 1

तमिलनाडु में तूफान "नाडा" की चेतावनी

cyclonic storm NADA to hit tamilnadu coast on friday - News in Hindi

चेन्नई। बंगाल की खाडी में बने चक्रवाती तूफान के शुक्रवार को तमिलनाडु के तट से टकराने की आशंका है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में बताया गया कि यह तूफान चेन्नई और वेदारन्यम के बीच कुड्डलूर के पास तट से टकराएगा। नाडा नाम के इस चक्रवात के चलते बुधवार रात को चेन्नई में मध्यम दर्जे की बारिश और गुरूवार को पुदुच्चेरी व तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में संकेत मिलते हैं कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाडी पर दबाव बना है। फिलहाल इसका केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 1070 किलोमीटर और पुदुच्चेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 1030 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

आईएमडी ने कहा कि इस दबाव के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की दिश में बढ़कर अगले 24 घंटों के दौरान गहरे दबाव में परिवर्तित होने और इसके बाद के 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है. इसके दो दिसंबर की सुबह तक वेदारन्यम और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु तट को पार करने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को 30 नवंबर की शाम से तमिलनाडु और पुदुच्चेरी तटों पर समुद्र में नहीं जाने का परामर्श दिया।
खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:cyclonic storm NADA to hit tamilnadu coast on friday
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope