• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

नोटबंदी में नाकाम मोदी को"फांसी"देगीCPM

CPM to hang PM modi for failure in demonetisation after mock trial in kerala - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरूवनंतपुरम। केरल में सत्तारूढ माकपा 14 जिलों के पार्टी मुख्यालयों में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करेगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मॉक ट्रायल होगा और उन्हें फांसी पर चढाया जाएगा। 500 रूपये तथा 1,000 रूपये के नोटों को अमान्य करने की घोषणा के तुरंत बाद मोदी ने खुद कहा था कि अगर नोटबंदी सफल नहीं होती है, तो लोग उन्हें फांसी पर चढा सकते हैं।

प्रदर्शन के आयोजन का फैसला माकपा राज्य कमेटी की यहां हुई बैठक के दौरान लिया गया। राज्य सचिव कोदियेरी बालाकृष्णन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि नोटबंदी का कदम कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाने के लिए उठाया गया। बालाकृष्णन ने कहा,नोटबंदी के कारण केरल की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है और हर क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोगों के समर्थन से हम एक विरोध-प्रदर्शन शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा,राज्य सरकार केंद्र सरकार से इस बात के लिए मदद मांगेगी कि तिरूवनंतपुरम तथा कोच्चि स्थित भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के कार्यालयों को केरल के विमुद्रित नोट लेने की अनुमति मिले।

पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन ने कहा कि नोटबंदी धोखे से भरा कदम था, जिसे केवल प्रधानमंत्री मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने मिलकर अंजाम दिया। अच्युतानंदन ने कहा,महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि वित्त मंत्रालय कई विज्ञçप्तयां जारी कर रहा है, जो इस बात का संकेत है कि आरबीआई को इस बात का अंदाजा नहीं था कि क्या हो रहा है। यह केवल अडाणी व अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया, जिसके लिए आम लोगों को परेशान किया गया।

कतार में मौत पर दो लाख मुआवजा...

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में बुधवार को यहां हुई कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के दौरान एटीएम तथा बैंकों के बाहर कतार में इंतजार करने के दौरान दम तोडने वाले लोगों को दो लाख रूपये का मुआवजा देने का फैसला किया गया। (आईएएनएस)

[@ पशुओं से बर्बरता,गांव में हो रही अजीबो- गरीब घटना ]

Web Title-CPM to hang PM modi for failure in demonetisation after mock trial in kerala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved