1 of 1

स्कूल भवन निर्माण के लिए कांग्रेसियों ने हवन किया

Congressmen have veneration for school construction - News in Hindi

शहीद भगत सिंह नगर। बलाचौर के क़स्बा काठगढ़ के प्रेम नगर कालोनी में सितंबर में नींव पत्थर रखे जाने के बाद भी अब तक स्कूल की इमारत का निर्माण कार्य शुरू न होने के विरोध में मंगलवार को ब्लाक समिति सदस्य व जोन रैलमाजरा प्रेम नगर कांग्रेस के सुरेंदर छिंदा की अध्यक्षता में कांग्रेस के वर्करो ने रोष प्रदर्शन किया।

नींव पत्थर के आगे हवन कर गठबंधन सरकार स्वाहा, गठबंधन सरकार स्वाहा की आहुतियां डाली। आहुति डालने के उपरांत सुरेंदर ने कहा कि झूठे वादे करने वाली सरकार से जल्दी छुटकारा मिलेगा। झूठे वादे कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है, वहीं पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह नगर की हद पर नई बनी पंचायत प्रेम नगर कालोनी पहले रैलमाजरा पंचायत के तहत पड़ती थी। पिछली गठबंधन सरकार में इसे अलग मान्यता दे दी गई थी। हलका विधायक चौधरी नंदलाल ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत एक प्राइमरी स्कूल खोलने का आश्वासन दिया था और चुनाव लड़ा और चौथी बार जीत प्राप्त की।

चौधरी नंदलाल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ 26-09-16 को स्कूल की इमारत का नींवपत्थर रखा और शीघ्र काम शुरू करवाने का भरोसा दिया था। लेकिन दूसरा महीना बीत गया, तीसरा शुरू होने वाला है। काम शुरू नहीं हुआ। लोगों का सरकार व उसके प्रतिनिधियों से भरोसा उठ गया है। जब इस बारे रैलमाजरा के सरपंच प्रेम शंकर गुप्ता से बात की तो उन्होंने कहा की ग्रांट तो आ चुकी है लेकिन जो जमीन है उसके लिए किसी व्यक्ति का पंचायत के साथ अदालत में केस चल रहा है। जब पंचायत को पता था तो पंचायत ने इस जगह पर क्यों नीव पत्थर रखवाया। बलाचौर के विधायक नन्द लाल ने जिस स्कूल का नीव पत्थर रखा था ,शायद यह स्कूल नहीं बन सकेगा क्योंकि इस जमीन का अदालत में कैसे चल रहा है। जब इस बारे विधायक नन्द लाल से बात की तो उनका क्या कहना है की स्कूल निर्माण के लिए संगत दर्शन में पैसा आ गया है। शीघ्र उसको बनाया जाएगा। बाकी उद्घाटन के बाद कागजी कार्रवाई व मंजूरी में इतना समय लग ही जाता है।

बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Congressmen have veneration for school construction
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope