• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

बेटी के जन्म पर घर पहुंचेगा मुख्यमंत्री का बधाई पत्र

Congratulations on the birth of a daughter the chief letters come home - Kangra News in Hindi

धर्मशाला(कांगड़ा) जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी तिलक राज आचार्य ने कहा कि कांगड़ा जिला में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में मुस्कान कार्यक्रम के तहत बेटी के जन्म पर अभिभावकों को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की ओर से बधाई पत्र दिए जाएंगे। जिलाभर में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी विभिन्न परिवारों में हाल ही में जन्मीं बच्चियों के अभिभावकों को उनके घर जाकर मुख्यमंत्री की ओर से ये बधाई पत्र भेंट करेंगे।
तिलक राज आचार्य ने यह जानकारी आज यहां विभागीय अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक के उपरांत दी । उन्होंने कहा कि यह प्रयास लागों को बेटियों के जन्म पर उत्सव मनाने के लिए प्रेरित करने के लिए किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मुस्कान कार्यक्रम के तहत गर्भवती महिलाओं का 10 सप्ताह के भीतर पंजीकरण सुनिश्चित बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा है।
प्रत्येक आंगनवाड़ी केंद्र में हर महीने गर्भवती महिलाओं का विवरण अपडेट कर गर्भवस्था पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में बेहतर कार्य करने वाली आंगनवाड़ी सहायिका एवं वर्कर को प्रोत्साहित एवं सम्मानित किया जा रहा है। तिलक राज आचार्य ने कहा कि अभियान के तहत जिले की हर पंचायत में गुड्डी-गुड्डा बोर्ड लगाया गया है।
इस बोर्ड पर पंचायत सचिव द्वारा हर माह पंचायत में जन्मे लड़के-लड़कियों की संख्या लिखी जा रही है ताकि लोगों को पता चल सके कि पंचायत में वर्ष के अंत तक कितनी लड़कियों एवं लड़कों ने जन्म लिया है।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

यह भी पढ़े

Web Title-Congratulations on the birth of a daughter the chief letters come home
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved