1 of 2

अयोध्या विधानसभा: बाप-बेटे की लड़ाई में प्रत्याशियों में उहापोह का माहौल

अयोध्या। चुनाव आयोग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में चुनाव की तिथियां घोषित कर दी हैं। जिसके तहत पांचवे चरण में 27 फरवरी को अयोध्या में चुनाव होने हैं। अगले महीने होने वाले इन चुनावों को लेकर अयोध्या में राजनीति का पारा काफी ऊपर चढ़ गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश के करीबी रहे तेज नारायण उर्फ पवन पाण्डेय को अयोध्या विधानसभा से टिकट मिला था और उन्होने सपा की लहर में भाजपा के गढ़ में अपना परचम लहराया था व सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज की थी।

पवन पाण्डेय सपा जिलाध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय के भांजे हैं, पर मामा जयशंकर पाण्डेय पिछले विधानसभा के चुनाव में भी टिकट को लेकर जोर आजमाईश कर रहें थे, पर युवा शक्ति के आगे उनकी एक न चली और उनके ही सगे भांजे पवन पाण्डेय को अयोध्या विधानसभा का ताज मिला। सीएम अखिलेश का करीबी होने के चलते पाण्डेय को मनोरंजन कर राज्यमंत्री भी बनाया गया लेकिन कुछ विवादों के कारण उन्हे पुनः वन राज्यमंत्री बना दिया गया।

इस दौरान मामा-भांजे की आन्तरिक कलह अन्दर ही अन्दर जारी रही। सपा में चल रही आंतरिक कलह का असर यहां भी देखने को मिला और मुलायम सिंह यादव का करीबी होने का फायदा उठाकर मामा जयशंकर ने अपने पुत्र दीपू पाण्डेय को अयोध्या से टिकट दे दी।

[@ मच्छर से मौत हादसा,मिलेगा बीमा क्लेम]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:confusion about sp ticket in ayodhya assembly poll
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# अलीगढ़- हथियारबंद बदमाशों ने बस में लूटपाट के बाद दो महिलाओं से किया दुष्कर्म # सपा का घोषणा पत्र जारी, अखिलेश ने साधा BJP, BSP पर निशाना # सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन पर अंतिम फैसला आज, गठबंधन लगभग तय # एटा स्कूल बस हादसे के बाद सकते में आए प्रशासन की कार्रवाई पर कई सवाल ??? # ढाई हजार एकड़ घोषित वन भूमि को बचाने की तैयारी में वन विभाग # मिर्जापुर में बनेगा विश्व रिकार्ड, बन रही 39 हजार 28 मीटर स्क्वॉयर में रंगोली # समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों के लिए कितना काम किया? पढ़िए पूरी ख़बर # सुल्तानपुर सांसद वरुण गांधी बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर # वाराणसी- 20 लापरवाह स्कूल बसों पर कार्रवाई, एक वाहन सीज