• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

अयोध्या विधानसभा: बाप-बेटे की लड़ाई में प्रत्याशियों में उहापोह का माहौल

अयोध्या। चुनाव आयोग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में चुनाव की तिथियां घोषित कर दी हैं। जिसके तहत पांचवे चरण में 27 फरवरी को अयोध्या में चुनाव होने हैं। अगले महीने होने वाले इन चुनावों को लेकर अयोध्या में राजनीति का पारा काफी ऊपर चढ़ गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश के करीबी रहे तेज नारायण उर्फ पवन पाण्डेय को अयोध्या विधानसभा से टिकट मिला था और उन्होने सपा की लहर में भाजपा के गढ़ में अपना परचम लहराया था व सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज की थी।

पवन पाण्डेय सपा जिलाध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय के भांजे हैं, पर मामा जयशंकर पाण्डेय पिछले विधानसभा के चुनाव में भी टिकट को लेकर जोर आजमाईश कर रहें थे, पर युवा शक्ति के आगे उनकी एक न चली और उनके ही सगे भांजे पवन पाण्डेय को अयोध्या विधानसभा का ताज मिला। सीएम अखिलेश का करीबी होने के चलते पाण्डेय को मनोरंजन कर राज्यमंत्री भी बनाया गया लेकिन कुछ विवादों के कारण उन्हे पुनः वन राज्यमंत्री बना दिया गया।

इस दौरान मामा-भांजे की आन्तरिक कलह अन्दर ही अन्दर जारी रही। सपा में चल रही आंतरिक कलह का असर यहां भी देखने को मिला और मुलायम सिंह यादव का करीबी होने का फायदा उठाकर मामा जयशंकर ने अपने पुत्र दीपू पाण्डेय को अयोध्या से टिकट दे दी।

[@ मच्छर से मौत हादसा,मिलेगा बीमा क्लेम]

Web Title-confusion about sp ticket in ayodhya assembly poll
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved