1 of 1

अभियान चलाकर करें जिला चिकित्सालय की साफ सफाई:जिला कलक्टर

Cleaning campaign of the district hospital: - News in Hindi

बूंदी। पानी, बिजली एवं मौसमी बीमारियों संबंधी साप्ताहिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर कक्ष में जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें विद्युत आपूर्ति, शुद्ध पेयजल, मौसमी बीमारियों से बचाव एवं उपचार, सडक़ों की मरम्मत आदि कार्यों की विभागवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि विद्युत निगम द्वारा विद्युत चौपालों का आयोजन कर विद्युत कनेक्शन देने एवं विद्युत संबंधी समस्याओं का त्वरित समाधान कर राहत पहुंचाए।
जले हुए ट्रांसफार्मरों को निर्धारित समयावधि में बदला जावे। साथ ही ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया पारदर्शी हो, इसकी सुनिश्चितता की जावे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि सिलिकोसिस प्रभावित क्षेत्रों में संचालित एम्बुलेंस का ठहराव सुनिश्चित किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि पोलीथीन के उपयोग की रोकथाम के लिए नगर परिषद द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जावे। इसके लिए आवश्यकतानुसार अभियान भी चलाया जावे। अतिक्रमण हटाने के लिए ठोस कार्यवाही हो। उन्होंने निर्देश दिए कि सूचना केन्द्र तक सडक़ निर्माण कार्य को जल्द करवाया जाना सुनिश्चित करें।
पेयजल का क्लोरीनेशन करने बाद दुबारा उसका सेम्पल लेकर पेयजल की शुद्धता की जांच कर रिपोर्ट दी जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में डेंगू रोगी चिन्हित हो उस एरिया के आसपास फोगिंग मशीन से स्प्रे करवाया जावे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर पी.सी.पवन, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता डी.सी.अग्रवाल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश बैरवा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Cleaning campaign of the district hospital:
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर। सीएम वसुंधरा राजे और चीनी राजदूत के बीच शिष्टाचार मुलाकात। राजस्थान और चीन में हो रहे सहयोग पर चर्चा। # जयपुर। जयपुर में पानी छीजत के लिए जापानी सहयोग की योजना लाई रंग। अब सभी संभागों के लिए बनाई जाएगी योजना। # करौली। सांसद डाॅ मनोज राजोरिया दूरसंचार सलाहकार समिति के स्थानीय अध्यक्ष नियुक्त। बीएसएनएल के प्रति भरोसा बढ़ाना रहेगा काम। # धौलपुर। डकैत जगन गुर्जर और उसके गिरोह के आठ सदस्यो को 10 वर्ष की सजा। बाड़ी एडीजे कोर्ट ने सुनाया फैसला। 12 जनवरी 2008 में किया था डकैतों ने पुलिस पार्टी पर हमला। # बूंदी। रोजगार कौशल उद्यमिता शिविर में उमड़े युवा, कोटा विश्वविद्यालय के उपकुलपति पी.के. दशोरा रहे मुख्य वक्ता, 25 से ज्यादा प्लेसमेंट कंपनियों व संस्थाओं ने लगाए काउण्टर # धौलपुर। गुटखा लाने से मना किया तो कर दी हत्या, मामला दर्ज, बाड़ी के हथियापोर मोहल्ले की वारदात, सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज