1 of 1

स्वच्छ भारत मिशन में जिला संदर्भ समूहो की भूमिका महत्वपूर्ण:नेहरा

Clean India Mission District reference groups play an important role - News in Hindi

बाड़मेर। जिले को ओडीएफ घोषित करवाने एवं ग्रामीण समुदाय को प्रेरित करने में जिला संदर्भ समूह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों को संगठित एवं जागरूक करके खुले में शौच से मुक्त करने का प्रयास करें।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जाट चेरिटेबल ट्रस्ट में स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिला संदर्भ समूह के तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर यह बात कही। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि बाड़मेर जिला तेजी से ओडीएफ घोषित होने की दिशा में अग्रसर है। उन्हांने कहा कि इस प्रशिक्षण में शामिल संभागी प्रशिक्षित होकर बाड़मेर जिले को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए समन्वित प्रयास करें। उन्हांने कहा कि समस्त जिला संदर्भ समूह आमजन को इस तरह से प्रेरित किया जाए कि अपने घर में शौचालय निर्माण करवाने के साथ उसका उपयोग करें। उन्हांने कहा कि सीएलटीएस विधि के जरिए आमजन के व्यवहार में परिवर्तन लाने का प्रयास करें, ताकि इस अभियान में अधिकाधिक लोगो की भागीदारी के साथ संबंधित ग्राम पंचायत खुले में शौच से मुक्त हो सके।


1000 के नोट चलन से बाहर,जानिए कुछ ख़ास बातें

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Clean India Mission District reference groups play an important role
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर तीन बालिकाओं को बनाया एक दिन का मंत्री, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल ने की अनूठी पहल। # जयपुर। पुलिस की जवाबदेही होगी सुनिश्चित। राज्य एवं जिला स्तरीय पुलिस जवाबदेह समितियों का गठन। शिकायतों की जांच कर आम जनता को दिलाएंगी न्याय। # अजमेर। आरपीएससी ने किया लिपिक ग्रेड सेकंड पुन: परीक्षा 2013 का एलान। 7 व 8 मार्च को होगी दूसरे चरण की परीक्षा। इन चरण में कंप्यूटर पर लिया जाएगा हिंदी और अंग्रेजी में गति व दक्षता का परीक्षण । # सीकर। खाटूश्यामजी क्षेत्र में एक महिला ने अपने घर पर खाया जहर, परिजन लेकर पहुंचे अस्पताल, प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर, निकटवर्ती ग्राम अलोदा के वार्ड सात की है घटना, पुलिस ने किया मामला दर्ज