• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

स्वच्छ भारत मिशन में जिला सदंर्भ समुह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं:सोढा

Clean India Mission District phrase - News in Hindi

बाड़मेर। प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण एवं उसका उपयोग सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण समुदाय को प्रेरित करने में जिला सदर्भ समुह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। जिला परियोजना समन्वयक स्वस्छ भारत मिशन पुष्पेन्द्रसिंह सोढा ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर जाट चेरिटेबल ट्रस्ट में स्वस्छ भारत मिशन के तहत जिला सदंर्भ समुह के तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण के समापन के अवसर पर यह बात कही।

सोढा ने बताया कि जिला सदंर्भ समुह ग्रामीण इलाकों में आमजन को स्वस्छता एवं स्वास्थ्य से जुड़े विविध पहलूओं की जानकारी आमजन को देकर जागरूक करने का कार्य करे। उन्होने कहा कि इस प्रशिक्षण में शामिल सभांगी प्रशिक्षित होकर सी.एल.टी.एस. विधि से ग्रामीणों को जागरूक कर जिले को मार्च, 2018 तक खुले मे शौच मुक्त कराने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगें। इस दौरान डब्ल्यु.एस.पी.के. रमेश अग्रवाल ने कहा कि जिला सदंर्भ समुह सदस्य ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों को संगठित एवं जागरूक करके खुले में शौच से मुक्त करने का प्रयास करेगे एवं प्रत्येक ग्राम पंचायत में वार्ड वार निगरानी समितियां बनाइगे।
जिसमें जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ- साथ ग्रामीणों को भी जिमेदारी देगे।कार्यक्रम में डब्ल्यु.एस.पी.के. ऋषि कुमार ने कहा कि जिले में स्वस्छ भारत मिशन में पिछले कई महीनों से तेजी से गति पकड़ी है इस तरह कार्य करेगे तो बाड़मेर जिले को शीघ्र ही खुले में शौच मुक्त से घोषित हो सकेगा। कार्यक्रम में ब्लॉक कॉडिनेटर गोविन्दसिंह, दिपसिह, कपिलदेव, घमंडाराम, प्रहलाद कुमार आदि उपस्थित थे। अन्त में सभी सम्भागियों ने मोमबत्ती जलाकर स्वच्छता की शपथ लेते हुए स्वच्छता गीत के माध्यम से जिले को खुले से शौच मुक्त का संकल्प लिया।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Clean India Mission District phrase
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# बारां। माध्यमिक बोर्ड की उच्च माध्यमिक की वार्षिक परीक्षाएं गुरूवार 2 मार्च 2017 से होगी प्रारंभ। शिक्षा विभाग ने तैयारियां की पूर्ण # जोधपुर - हिरण शिकार मामले में सुनवाई टली, 6 मार्च को होगी अंतिम बहस
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved