1 of 5

उस्ताद इरशाद खान ने कई राग पर पेश की प्रस्तुति, SEE PIC

मेरठ। छावनी स्थित दीवान पब्लिक स्कूल में स्पिक मैके के तत्वाधान में शास्त्रीय संगीत के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मशहुर सितार वादक उस्ताद इरशाद खान ने अलग अलग राग पर अपनी प्रस्तुति पेश कर हर किसी को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत में उस्ताद इरशाद ने शास्त्रीय संगीत के बारे में जानकारी दी।
उस्ताद इरशाद का कहना है कि संगीत महसूस करना चाहिए। ये एक आत्मा से दूसरी आत्मा का मिलन है। ह्दय से महसूस करने पर ही संगीत का आंनद आता है। इसके बाद सितार वादक ने राग बिलावल और राग भैरवी की भी जोरदार प्रस्तुति की। इस मौके पर स्कूल के प्रधानार्चय एच एम राउतए रामो शर्मा और अनिता त्यागी का मुख्य रुप से उपस्थित रही।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:classical music program in dewan public school
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# मैनपुरी मेंँफ़्लाइंग स्कॉट टीम ने एक बोलेरो से बरामद किया60 किलो सोना, 4 जने हिरासत में # कानपुर पहुंचीभारत व इंग्लैण्ड की टीमें, 26 जनवरी कोग्रीनपार्क स्टेडियम में होगाटी-20 क्रिकेट मैच, दोनों टीमों कापरंपरागत तरीके से किया स्वागत # जानें, कौन सा प्रत्याशी गया गधे पर बैठकर नामांकन भरने # सपा ने अमेठी जनपद की दो विस सीटों पर किए प्रत्याशी घोषित # क्या है टीपू का अम्मा कनेक्शन? राजनेता से जननेता बनने चले अखिलेश # मिर्जापुर- दबंगों ने दो बच्चों सहित महिला को किया बेघर, सामान भी फेंका # न साइकिल न हाथ, अब चौधरी लड़ेंगे छोटे दलों के साथ, होगा महागठबंधन # सपा में बगावत: टिकट नहीं मिलने पर कुंदनिका शर्मा लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव # वाराणसी- कब्रिस्तान की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद # ISI द्वारा खतरे की आशंका से रेलवे में हाई अलर्ट, एसपी ने लिया जायजा # कानपुर- ग्रीन पार्क स्टेडियम की तैयारियां अंतिम चरण में, कल पहुंचेगी दोनों टीमें # कानपुर- नकली नोटों के साथ चार गिरफ्तार, पूछताछ जारी # बीजेपी की दूसरी सूची में कई बड़े नेताओं के रिश्तेदार, तो कई बाहरी नेता # पढ़ें, सपा के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए ये 15 बड़े वादे