1 of 1

चिंकारा शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची राजस्थान सरकार, सलमान मुश्किल में

CHINKARA POACHING CASE, Rajasthan government reached Supreme Court - News in Hindi

जयपुर। चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इससे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुसीबतें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं।
चिंकारा शिकार के 18 साल पुराने दो मामलों में 25 जुलाई को जोधपुर हाईकोर्ट ने सलमान खान को बरी किया था। अब राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इसमें सलमान खान पर दो हिरणों के शिकार का आरोप लगाया था।
26-27 सितंबर 1998 की रात भवाद में एक हिरण के शिकार का आरोप लगा था। निचली अदालत ने 17 फरवरी, 2006 को सलमान खान को दोषी मानते हुए एक साल की सजा सुनाई थी। सलमान ने इस सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। 28-29 सितंबर 1998 की रात घोड़ा फार्म में 2 हिरणों के शिकार का आरोप लगा था। अदालत ने 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल की सजा व 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था और सलमान को आठ दिन जेल में रहना पड़ा था। बाद में इसके खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील की गई, लेकिन 24 अगस्त, 2007 को अपील खारिज हो गई थी। इसके बाद सलमान खान की ओर से निगरानी याचिका पेश की गई थी।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:CHINKARA POACHING CASE, Rajasthan government reached Supreme Court
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# सीकर - रामगढ़ शेखावाटी कस्बे से कुछ किलोमीटर दूर मंडावा रोड पर बारातियों से भरी बस पलट गई # सीकर - घटना में चार बारातियों की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा घायल हो गए # बीकानेर - सरदारशहर पुलिस ने धनंजय हत्याकांड का किया खुलासा # बीकानेर - उधारी नहीं चुकाने पर दस लोगों ने मिलकर की हत्या # बीकानेर - मारपीट के बाद तेजाब और पेट्रोल से जिंदा जलाया # कोटा - खेल-खेल में जान पर खतरा # कोटा - पतंगबाजी के दौरान छत से गिरे दो बच्चे # कोटा - हादसे में दोनों बच्चों को हुआ ब्रेन हेमरेज # कोटा – दोनों बच्चे न्यूरो सर्जरी के आईसीयू वार्ड में भर्ती # कोटा - तीन दिन में पतंगबाजी से चुके हैं 17 हादसे # कोटा। नहर में मिला तीन दिन से लापता युवक का शव, हत्या की आशंका, उद्योग नगर थाना इलाके की घटना, बोरखेड़ा निवासी पवन बैरवा है मृतक # धौलपुर। दस्यु जगन गुर्जर सहित 8 को 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा, पुलिस पार्टी पर हमला करने का है मामला, बाड़ी एडीजे कोर्ट ने सुनाई सजा # जोधपुर। सलमान आर्म्स एक्ट केस में फैसला कल, आज ही जोधपुर पहुंचेंगे सलमान, शाम पांच बजे तक आने की है उम्मीद, बहन अलवीरा भी आएंगी साथ # धौलपुर। सरमथुरा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, एक गिरफ्तार, एक हजार जिलेटिन छड़, 4125 डेटोनेटिंग फ्यूज, 1464 सेफ्टी फ्यूज, ग्यारह सौ ब्लास्ट कैप्सूल और दो पेटी गुल्ला विस्फोटक सामग्री बरामद # अजमेर। आरएएस मुख्य परीक्षा 28 व 29 को, तैयारियों जोरों पर, आयोग अध्यक्ष इसी सप्ताह जिला कलक्टरों से वीसी के जरिए संपर्क कर परीक्षा आयोजन संबंधी दे सकते हैं दिशा-निर्देश # नागौर। बाइक सवार बदमाशों ने की पेट्रोल पम्प पर लूट, सीसीटीवी में हुए कैद, राना के कचोलिया में श्रीराम पेट्रोल पम्प पर हुई है वारदात, 80 हजार रुपए व मोबाइल लूट ले गए बदमाश, पुलिस ने कराई नाकाबंदी # बीकानेर। नगर विकास न्यास ने 5 करोड़ के तीन व्यावसायिक भूखंडों को कराया अतिक्रमण मुक्त, पंचशती सर्किल के पास की कार्रवाई, अधिशासी अभियंता किशन सिंह, सहायक अभियंता उमंग राजवंशी, सीओ सदर राजेन्द्र सिंह सहित विभिन्न अधिकारी और थाने का जाप्ता रहा साथ