1 of 1

चिंकारा शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची राजस्थान सरकार, सलमान मुश्किल में

CHINKARA POACHING CASE, Rajasthan government reached Supreme Court - News in Hindi

जयपुर। चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इससे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुसीबतें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं।
चिंकारा शिकार के 18 साल पुराने दो मामलों में 25 जुलाई को जोधपुर हाईकोर्ट ने सलमान खान को बरी किया था। अब राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इसमें सलमान खान पर दो हिरणों के शिकार का आरोप लगाया था।
26-27 सितंबर 1998 की रात भवाद में एक हिरण के शिकार का आरोप लगा था। निचली अदालत ने 17 फरवरी, 2006 को सलमान खान को दोषी मानते हुए एक साल की सजा सुनाई थी। सलमान ने इस सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। 28-29 सितंबर 1998 की रात घोड़ा फार्म में 2 हिरणों के शिकार का आरोप लगा था। अदालत ने 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल की सजा व 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था और सलमान को आठ दिन जेल में रहना पड़ा था। बाद में इसके खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील की गई, लेकिन 24 अगस्त, 2007 को अपील खारिज हो गई थी। इसके बाद सलमान खान की ओर से निगरानी याचिका पेश की गई थी।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:CHINKARA POACHING CASE, Rajasthan government reached Supreme Court
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# चूरू - सरदारशहर के गांव हरियासर के पास भीषण सडक़ हादसे में दस लोगों की मौत # चूरू - दो कारों में हुई भिड़ंत, मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल # चूरू - चकनाचूर हुईं दोनों गाडिय़ां, पुलिस ने गाडिय़ों से निकाले शव # झुंझुनूं। 11 हजार की विधुत लाईन टूटने से हुआ बड़ा हादसा। बाईक सवार पिता पुत्री की झुलसने से मौके पर हुई मौत। इंडाली के पास हाजमपुरा गांव के रस्ते की है घटना। # करौली। हिण्डौन उपखण्ड के श्री महावीर जी दिगम्बर जैन संस्कृत महाविद्यालय में आज होगा प्रतिमा का अनावरण। मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल , संस्थापिका कमला बाई की प्रतिमा का करेंगे अनावरण। मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे शामिल । # जयपुर। मौसम विभाग ने कहा अभी तापमान में ज्यादा नहीं होगा बदलाव। # झुंझुनूं। नाबालिग लडक़ी के अपहरण के मामले में दो युवक गिरफ्तार