• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

यूपी के विकास के लिए परिवर्तन जरूरी : रेल मंत्री

Changes necessary for the development of UP said suresh pabhu in kanpur - India News

कानपुर। केन्द्र की खस्ताहाल सरकार को देख यूपी की जनता ने 2014 में परिवर्तन के लिए अहम योगदान दिया। लेकिन प्रदेश में सरकार न होने के चलते विकास नहीं हो सका। ऐसे में अब जरूरी हो गया है कि अपने विकास के लिए प्रदेश में परिवर्तन जरूर लाये। यह बात केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने परिवर्तन संवाद कार्यक्रम के तहत प्रबुद्ध सम्मेलन में कही।

आचार संहिता लागू होने के चलते रेल मंत्री विपक्षी पार्टियों पर सीधा हमलवार तो नहीं दिखे पर परिवर्तन संवाद में कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के परिवर्तन की बात कहने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। कहा कि 2014 का जो परिर्वन हुआ उसमें यूपी की जनता ने महती भूमिका अदा की। उसका परिणाम भी धीरे-धीरे आ रहा है। केन्द्र सरकार ने ऐसी तमाम योजनाए लागू की है जो आने वाले दिनों में या यूॅं कहें कि नई पीढ़ियों के लिए सुखदाई होगी। सभी योजनाओं में महिलाओं को विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पर प्रदेश में सरकार न होने के चलते विकास की धार कुंद है। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र की सोच वाली प्रदेश में सरकार होगी तो विकास के पंख लग जाएंगें। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील किया कि अपने शत प्रतिशत विकास के लिए अबकी बार परिवर्तन जरूर करें। इस दौरान महापौर जगतीवर सिंह द्रोण, विधायक सलिल विश्नोई, रघुनंदन सिंह भदौरिया, जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी, दक्षिण अनीता गुप्ता, सुरेश अवस्थी, प्रेमलता कटियार, डा. विवेक द्विवेदी, डा. प्रवीण कटियार, दिनेश शुक्ला, अजय अग्निहोत्री, डा. सौरभ, मणिकांत जैन आदि मौजूद रहें।

केन्द्र कर रहा परिवर्तन
रेल मंत्री ने कहा कि विकास के लिए परिवर्तन बहुत जरूरी है। जिसके चलते केन्द्र की सरकार लगातार परिवर्तन कर रही है। नोटबंदी का उदाहरण देते हुए कहा कि इस परिवर्तन से लोगों को तकलीफें जरूर मिली पर उसका परिणाम अब आने लगा है। आने वाले दिनों इसका ऐसा सकारात्मक परिणाम आएगा जिसको आप लोग सोच नहीं सकते।

[@ तीखी मिर्च के बाद अब यहां के खेतों से मिलेगी पपीते की मिठास]

Web Title-Changes necessary for the development of UP said suresh pabhu in kanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved