1 of 1

केंद्र ने शहरी स्थानीय निकायों से कहा,जल्द से जल्द ई-भुगतान अपनाएं

centre tells all urban local bodies to soon adopt e-payment way - News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने कहा है कि सभी संवैधानिक 4,041 शहरी स्थानीय निकाय जल्द से जल्द ई-भुगतान व्यवस्था अपना लें। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि ये शहर और कस्बे देश की 40 करोड शहरी आबादी का 75 प्रतिशत हैं।

सरकार का यह संदेश शहरी विकास सचिव राजीव गाबा ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शहरी स्थानीय निकायों के अधिकारियों को दिया। राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इसमें भागीदारी की। इसमें नकद रहित लेनदेन सुनिश्चित करने को कहा गया। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरूवार को सभी सरकारी निकायों और मंत्रालयों में नकदी रहित लेनदेन को ई-वालेट और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के जरिए बढावा देने का फैसला किया।

प्रेसनोट में कहा गया है,राज्य और शहर स्तर के अधिकारी इंटरनेट बैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग को क्रेडिट और डेबिट कार्ड के इस्तेमाल से नकदी रहित लेनदेन को बढावा दें। साथ ही इसे वित्त मंत्रालय द्वारा निधि स्थानांतरण, लेखा और समाधान के लिए विकसित किए लोक वित्त प्रबंधन प्रणाली (पीएफएमएस) के अलावा शहरों और कस्बों में बढाने के लिए कहा है। गाबा ने शहरी स्थानीय निकायों के सभी तरह के लेनदेन आय और खर्च दोनों को ई-भुगतान के जरिए करने पर जोर दिया। (आईएएनएस)
नोटबंदी: नई-पुरानी करेंसी पर गजल और गीत, वायरल हुए जुमले

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:centre tells all urban local bodies to soon adopt e-payment way
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope