1 of 1

कैप्टन कर रहे हैं किसानों से ड्रामेबाजी : मजीठिया

Captain farmers are trifles: Majithia - News in Hindi

मजीठा। राजस्व एवं लोक संपर्क मंत्री स. बिक्रम सिंह मजीठिया ने कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह की किसान यात्रा को सत्ता की भूख के लिए बड़ी ड्रामेबाजी करार दिया और कहा कि कांग्रेस पार्टी की देशभर में अंतिम यात्रा चल रही है एवं यकीनन पंजाब के लोग कैप्टन की इस यात्रा को पंजाब में भी कांग्रेस की अंतिम यात्रा बनाकर रख देंगे।
स. मजीठिया क्षेत्र मजीठा में गुणात्मक बिज़ली मुहैया करवाने के लिए गांव सोहियां कलां दबूरजी में 4.5 करोड़ रुपये की लागत से नये बनाये गये 66 के वी बिजली सब-स्टेशन का उद्घाटन करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कैप्टन झूठ के सहारे लोगों को अपने पीछे लगाने के लिए किसान यात्रा का ड्रामा कर रहें हैं, परंतु उसके हकीकत से अवगत् पंजाब के समझदार लोग इस बार भी कांग्रेस को बुरी तरह नकार कर रख देंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन ना ही क्षेत्र में और ना ही पार्लियामैंट में नजर आया। उन्होंने कहा कि यह वही कैप्टन है, जिसने 2002 में सत्ता संभालते ही बतौर मुख्यमंत्री किसानों की मोटरों के बिजली बिल लागू कर दिये थे। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार थी, इन्होंने किसानों के ऋृण माफी का ड्रामा रचा जिसमें से पंजाब के किसानों को फूटी कौड़ी का लाभ भी नही था मिला।
उन्होंने कहा कि मु यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल भी ऐसे नेता हैं जिनके दिल में किसानों के प्रति हमदर्दी है जिस कारण उन्होंने किसानों के ऋृण माफ करने के लिए केंद्र से बड़ी लड़ाई लड़ी जिसने किसानों को राहत देने के लिए मोटरों को बिजली निशुल्क दी जिस पर गत् 10 वर्षो के दौरान 35 हजार करोड़ का बोझ सरकार को सहना पड़ा। सरकार दलित और गरीब वर्ग के लिए 200 यूनिट फ्री बिजली दे रही है।
मजीठिया ने किसानों को सचेत करते हुये कहा कि कैप्टन जैसे लोग मतदान नजदीक देखकर तरह तरह के वायदे करने लग पड़ते हैं परंतु पूरा एक भी नही करते। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली अकेली सरकार है, जिसने अब तक लोगों से किये हर वायदे को पूरा किया है। बादल सरकार ने 26 हजार करोड़ की लागत से 3 थर्मल प्लांट लगाकर जहां पंजाब को अतिरिक्त बिजली वाला राज्य बनाया वहीं ही उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के उद्योग को देशभर में सबसे सस्ती बिजली दी जा रही है। कृषि क्षेत्र को 8 घंटे निर्विघ्न और उद्योग एवं घरों में 24 घंटे निरंतर बिजली मिल रही है। उन्होंने बताया कि किसानों की जरूरत को ध्यान में रखते हुये सरकार द्वारा ढाई लाख नये टयूबवैल कनेक्शन जारी किये गये हैं।

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Captain farmers are trifles: Majithia
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope