1 of 1

बिजली निगम के सीए को चार हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

CA Power Corporations caught taking a bribe of four thousand - News in Hindi

जींद। विजिलेंस विभाग ने वीरवार को बिजली निगम सफीदों के सीए को 25 हजार रुपये से ज्यादा का बिजली बिल को निपटाने की एवज में चार हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।
पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। गांव नारा पानीपत निवासी अमित ने सतर्कता विभाग को दी शिकायत में बताया था कि उसने सफीदों निवासी रोशनलाल का पोल्ट्री फार्म किराए पर लिया हुआ है। जिसका बिजली बिल 25 हजार 183 रुपये आया हुआ है। बिजली बिल के निपटान की एवज में बिजली निगम सफीदों कार्यालय में तैनात सीए राजबीर मलिक चार हजार रुपये की मांग कर रहा है।

सतर्कता विभाग ने शिकायत के आधार पर छापा मार दल का गठन किया गया। डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर डीडीपीओ शंकरलाल को नियुक्त किया गया जबकि कार्रवाई को अंजाम देने के लिए निरीक्षक देवीलाल को जिमा सौंपा गया। जिसमें एएसआई अनिल, बलजीत, दयानंद, हवलदार सुनील को शामिल किया गया। छापामार दल ने शिकायतकर्ता को चार नोट एक-एक हजार के डयूटी मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित करा पाउडर लगा कर दे दिए। योजना के मुताबिक शिकायतकर्ता ने नोटों को बिजली निगम कार्यालय में पहुंचकर सीए राजबीर मलिक को सौंप दिए। इशारा मिलते ही छापामार दल ने सीए राजबीर मलिक को पकड़ लिया। तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित तथा पाउडर युक्त नोट बरामद हुए।

हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। सतर्कता विभाग ने राजबीर मलिक के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। विजिलेंस विभाग के निरीक्षक देवीलाल ने बताया कि 25 हजार से ज्यादा के बिजली बिल को निपटाने के लिए सीए राजबीर मलिक ने चार हजार रुपये की रिश्वत ली थी। जिसे रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिर तार कर लिया गया है। और मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है

CA Power Corporations caught taking a bribe of four thousand


खास खबर की चटपटी खबरें, अब Facebook पर पाने के लिए लाईक करें...
loading...
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हरियाणा से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

सर्वाधिक पढ़ी गई

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope