• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 5

संसद में हंगामा,राजनाथ बोले-बहस को तैयारPM

नई दिल्ली। नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को संसद और सडक़, दोनों जगहों पर सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी की है। संसद में जहां एकजुट विपक्ष के हंगामे से आज भी काम ठप है, वहीं सडक़ पर ‘भारत बंद’ को लेकर विपक्षी पार्टियां बिखरी हुई हैं। कांग्रेस, बसपा, टीएमसी, जदयू समेत प्रमुख पार्टियां बंद के खिलाफ हैं। कांग्रेस इसमें सीधे तौर पर शामिल न होकर जन आक्रोश दिवस मना रही है, वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कोलकाता में विशाल रैली आयोजित की है।
संसद में सोमवार को नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर हंगामा जारी रखा। सोमवार को 11 बजे से ही लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्ष के हंगामे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, नोटबंदी पर सरकार चर्चा के लिए तैयार है, संसद में हंगामे की जरूरत नहीं है। अगर विपक्ष चाहता है, तो पीएम सदन में आएंगे और बहस करेंगे। नोटबंदी पर विपक्ष हंगामा क्यों क्यों कर रहा है, बहस क्यों नहीं? कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम को आने दीजिए और हमसे सदन के अंदर बात करने दीजिए। कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में भी नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किया। सपा सांसद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि नोटबंदी से किसानों को परेशानियां हो रही हैं, पीएम संसद में बयान दें। हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।
राज्यसभा में सुबह कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसद वेल में आकर पीएम के बयान की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी के कारण अध्यक्ष ने 11 मिनट बाद ही राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी वहीं, लोकसभा में हंगामे के कारण कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
इसके पहले नोटबंदी पर संसद में सुबह 9:30 बजे से विपक्षी दलों की भी मीटिंग हुई। मीटिंग में तय हुआ कि नोटबंदी पर पीएम ने जो बयान दिया है, उसके लिए उन्हें विपक्ष से माफी मांगनी चाहिए। दूसरी ओर पीएम मोदी ने भी सुबह 10:30 बजे भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ संसद में मीटिंग की।
मायावती का पीएम मोदी पर हमला

नोटबंदी की राय देने वाले की पूरी राय नहीं मानी...

Web Title-Note ban: uproar in Parliament, Congress,s protest demonstration, Rajnath says, PM ready for debate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved