1 of 1

मदरसा पैराटीचर के साथ भाजपा सरकार कर रही है धोखा : पायलट

BJP government has been deceived with seminary Parateacher: Pilot - News in Hindi

जयपुर। राज्य में भाजपा सरकार के लगभग तीन वर्ष पूर्ण होने पर भी मदरसा पैराटीचर्स को नियमित नहीं किया जाना उनके साथ धोखा है। भाजपा ने चुनाव से पूर्व अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि एनआरएचएम, चिकित्साकर्मी, विद्यार्थी मित्र, शिक्षाकर्मियों के साथ ही मदरसा पैराटीचर्स को शामिल कर राज्य सेवा में नियमित किया जाएगा। मदरसा पैराटीचर्स के अलावा अन्य वर्गों के अभ्यर्थियों के नियमतीकरण की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, किंतु आज तक मदरसा पैराटीचर्स को नियमित करने के लिए न तो कोई कदम उठाया गया है और न ही कोई आश्वासन दिया गया है, जो शिक्षा क्षेत्र में लगे मदरसा पैराटीचर्स के हितों पर कुठाराघात है। ये विचार पायलट ने मदरसा पैराटीचर्स के प्रतिनिधिमंडल से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मुलाकात के दौरान व्यक्त किए।
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव दानिश अबरार के नेतृत्व में मदरसा पैराटीचर्स का एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से मिलकर अपनी समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित किया। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से मदरसा टीचर्स के तबादलों पर अघोषित रोक लगी हुई है, मानदेय का भी नियमित रूप से भुगतान नहीं किया जाता है। प्रतिनिधिमंडल में जुल्फिकार खान, मसरूफ अहमद, आसिफ अली, उजेर खान, अशफाक खान सहित अनेक मदरसा पैराटीचर्स शामिल थे।

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:BJP government has been deceived with seminary Parateacher: Pilot
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# सीकर - रामगढ़ शेखावाटी कस्बे से कुछ किलोमीटर दूर मंडावा रोड पर बारातियों से भरी बस पलट गई # सीकर - घटना में चार बारातियों की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा घायल हो गए # बीकानेर - सरदारशहर पुलिस ने धनंजय हत्याकांड का किया खुलासा # बीकानेर - उधारी नहीं चुकाने पर दस लोगों ने मिलकर की हत्या # बीकानेर - मारपीट के बाद तेजाब और पेट्रोल से जिंदा जलाया # कोटा - खेल-खेल में जान पर खतरा # कोटा - पतंगबाजी के दौरान छत से गिरे दो बच्चे # कोटा - हादसे में दोनों बच्चों को हुआ ब्रेन हेमरेज # कोटा – दोनों बच्चे न्यूरो सर्जरी के आईसीयू वार्ड में भर्ती # कोटा - तीन दिन में पतंगबाजी से चुके हैं 17 हादसे # कोटा। नहर में मिला तीन दिन से लापता युवक का शव, हत्या की आशंका, उद्योग नगर थाना इलाके की घटना, बोरखेड़ा निवासी पवन बैरवा है मृतक # धौलपुर। दस्यु जगन गुर्जर सहित 8 को 10-10 साल के कठोर कारावास की सजा, पुलिस पार्टी पर हमला करने का है मामला, बाड़ी एडीजे कोर्ट ने सुनाई सजा # जोधपुर। सलमान आर्म्स एक्ट केस में फैसला कल, आज ही जोधपुर पहुंचेंगे सलमान, शाम पांच बजे तक आने की है उम्मीद, बहन अलवीरा भी आएंगी साथ # धौलपुर। सरमथुरा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, एक गिरफ्तार, एक हजार जिलेटिन छड़, 4125 डेटोनेटिंग फ्यूज, 1464 सेफ्टी फ्यूज, ग्यारह सौ ब्लास्ट कैप्सूल और दो पेटी गुल्ला विस्फोटक सामग्री बरामद # अजमेर। आरएएस मुख्य परीक्षा 28 व 29 को, तैयारियों जोरों पर, आयोग अध्यक्ष इसी सप्ताह जिला कलक्टरों से वीसी के जरिए संपर्क कर परीक्षा आयोजन संबंधी दे सकते हैं दिशा-निर्देश # नागौर। बाइक सवार बदमाशों ने की पेट्रोल पम्प पर लूट, सीसीटीवी में हुए कैद, राना के कचोलिया में श्रीराम पेट्रोल पम्प पर हुई है वारदात, 80 हजार रुपए व मोबाइल लूट ले गए बदमाश, पुलिस ने कराई नाकाबंदी # बीकानेर। नगर विकास न्यास ने 5 करोड़ के तीन व्यावसायिक भूखंडों को कराया अतिक्रमण मुक्त, पंचशती सर्किल के पास की कार्रवाई, अधिशासी अभियंता किशन सिंह, सहायक अभियंता उमंग राजवंशी, सीओ सदर राजेन्द्र सिंह सहित विभिन्न अधिकारी और थाने का जाप्ता रहा साथ