1 of 1

आरबीआई गवर्नर के खिलाफ दायर मामले में सरकार को नोटिस

Bharatpur news : notice to government in filed case against of RBI governor - News in Hindi

भरतपुर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने रिजर्व बैंक के गवर्नर तथा ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के मैनेजर के खिलाफ एसीजेएम संख्या 2 की अदालत में दायर एक आपराधिक मामले में निगरानी याचिका को स्वीकार करते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है तथा अधीनस्थ न्यायालय की पत्रावली को भी तलब किया है। अदालत में मामले की अगली सुनवाई 5 दिसंबर को होगी।

भादंस की धारा 406, 409, 420 तथा 120बी के तहत एसीजेएम संख्या 2 की अदालत में इस्तगासा दायर करने वाले प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं कुम्हेर-डीग से विधायक विश्वेन्द्र सिंह के अधिवक्ता श्रीनाथ शर्मा ने बताया कि अदालत में पेश की गई इस निगरानी याचिका पर अगली सुनवाई के दौरान विस्तृत बहस होगी।

गौरतलब है कि मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए एसीजेएम संख्या 2 के न्यायाधीश ने रिजर्व बैंक के गवर्नर तथा ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के मैनेजर के खिलाफ केंद्र सरकार से अभियोजन स्वीकृति लाने के आदेश विधायक विश्वेन्द्र सिंह को दिए थे। अदालत के इन आदेशों के विरुद्ध यह निगरानी याचिका पेश की गई है। यहां यह भी गौरतलब है कि 24 नवंबर को चेक से 10 हजार की नकदी निकालने बैंक गए विधायक विश्वेन्द्र सिंह को बैंक में नकदी न होने की बात कह मैनेजर ने बैंक से बिना भुगतान किए ही उन्हें लौटा दिया था।


सौ घंटे काम करो, नौ हजार रुपए लो

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Bharatpur news : notice to government in filed case against of RBI governor
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांकरोली (राजसमंद) निवासी स्वतंत्रता सेनानी सुंदरलाल देवपुरा के निधन पर शोक जताया है # धौलपुर - जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र के सौहा गांव में शनिवार रात आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने करीब एक घंटे तक एक मकान पर करीब 50 राउंड फायर किए # धौलपुर - गांव में बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग से दहशत का माहौल है # धौलपुर - जिले के सरमथुरा क्षेत्र के दमोह इलाके में टाइगर के पगमार्क दिखाई दने से ग्रामीणों में दहशत # अजमेर - मेयो कॉलेज स्टाफ एसोसिएशन ने तेज किया कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन # अजमेर - पिछले 18 दिन से धरने पर बैठे कर्मचारियों ने प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ # जयपुर - शहर में रविवार अलसुबह सिरसी रोड पांच्यावाला में चोर तीन दुकानों की छत की पट्टियां उखाड़ कर सामान पार कर ले गए # जयपुर - पांच्यावाला में रिद्धि-सिद्धि बेकरी स्टोर, अग्रवाल मोबाइल स्टोर और संतोष स्टेशनरी की दुकानों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया # कोटा - आरकेपुरम थाना इलाके में 6 माह पहले प्रोफेसर के घर हुई डकैती के मुख्य आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया # कोटा - पुलिस ने बापरदा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया # कोटा - पकड़ा गया आरोपी तुकाराम छत्तीसगढ़ और ओडिसा में भी कई मामलो में वांछित है # श्रीमाधोपुर (सीकर) - मीणों के मोहल्ले में कार को बचाने के प्रयास में बिजली के पोल से टकराई झुंझुनंू डिपो की रोडवेज बस # श्रीमाधोपुर (सीकर) - पोल टूटा, तार बस की छत पर गिरे, गनीमत रही कि बिजली लाइन में पीवीसी वायर थे। इस कारण टल गया बड़ा हादसा