1 of 2

वाम दलों के बंद से त्रिपुरा में जनजीवन ठप

अगरतला। वाम दलों द्वारा नोटबंदी के विरोधस्वरूप पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में सोमवार को आहूत बंद के कारण यहां जनजीवन ठप हो गया है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व में वाम दलों द्वारा 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद किए जाने के खिलाफ सुबह से शाम के बंद का आह्वान किया गया है। बंद के कारण सरकारी और अर्ध सरकारी, निजी कार्यालय, बैंक, शैक्षिक संस्थान, दुकान और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

सुरक्षा बलों के वाहनों को छोडक़र अन्य सभी वाहन सडक़ों से नदारद हैं। अगरतला, गुवाहाटी, कोलकाता और नई दिल्ली के बीच विमानों का सामान्य रूप से संचालन किया जा रहा है। बंद के कारण त्रिपुरा और देश के शेष भागों के बीच रेल सेवाओं पर भी असर पड़ा, क्योंकि वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न स्थानों पर कई रेलों को रोक दिया।


पुलिस प्रवक्ता उत्तम कुमार भौमिक ने आईएएनएस को बताया, राज्य में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पूरे राज्य में बंद शांतिपूर्ण रहा। तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने बंद का विरोध किया है। उन्होंने इसी मुद्दे के विरोध में शाम को रैलियां निकालने का फैसला किया है।




1000 के नोट चलन से बाहर,जानिए कुछ ख़ास बातें
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Bharat Bandh: Bandh hits normal life in Left ruled Tripura
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope