1 of 1

"बेटियां" कार्यक्रम में कई हस्तियां सम्मानित

betiyan programme organised to highlight save girl child campaign - News in Hindi

नई दिल्ली। भारत और भूटान के लिए संयुक्त राष्ट्र के सूचना केंद्र इंडिया आई इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स ऑब्जर्वर के सहयोग से दिल्ली के लोधी रोड पर स्थित इस्लामिक कल्चरल सेंटर में रविवार को बेटियां कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में बेटियों की महत्ता के प्रति जागरूकता फैलना था। मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामीण विकास मंत्री एवं पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, विशेष अतिथि महेश शर्मा और फिल्मकार मधुर भंडारकर ने कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह का विरोध करते हुए बेटियों को पढ़ाने-लिखाने और आगे बढाने पर जोर दिया। इस दौरान कार्यक्रम में इंडिया आई के टैब्लॉयड, डीवीडी और डब्ल्यू डब्ल्यू थिंक गर्ल चाइल्ड डॉट कॉम वेबसाइट का भी शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए ऊंचाईं हासिल करने वालीं देश की महिलाओं को सम्मानित किया गया। इनमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, नई दिल्ली सीट से लोकसभा सासंद मीनाक्षी लेखी, सर्वोच्च न्यायालय में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पिंकी आनंद, रियो पैरालम्पिक्स की रजत पदक विजेता दीपा मलिक, बैग फिल्म एंड मीडिया कंपनी की अध्यक्ष एवं पत्रकार अनुराधा प्रसाद और छांव फाउंडेशन की निदेशक लक्ष्मी सा भी शामिल थीं। (आईएएनएस)

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:betiyan programme organised to highlight save girl child campaign
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope