1 of 1

जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा कर आमजन को लाभान्वित करें: बैरवा

benefit the public welfare schemes review - News in Hindi

राजसमन्द। अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है, कि वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से हल कर परिवादी से सम्पर्क कर यह सुनिश्चित करें कि उनको राहत मिल गई है। आमजन को राहत पहुंचाने से संबंधित जो भी कार्य विभाग द्वारा संपादित किए जा रहे हैं, उन सूचनाओं का संकलन कर उनकी राज्य स्तर पर रिपोर्टिंग भी आवश्यक रूप से करें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बिजली विभाग की अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि बिजली चोरी को रोकने के प्रयास किए जाए। ताकि बिजली की छीजत कम हो सके। उन्होंने कहा कि आदर्श विद्यालयों सहित जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में बिजली से संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि विद्यालयों के एकीकरण के समय रिक्त हुए भवनों की सूची तैयार कर उन्हें किसी और राज्य हित के कार्य में उपयोग में लिए जाए या किसी विभाग को आवंटित किए जाए ताकि रिक्त भवनों का सदुपयोग हो सके। बैठक में उन्होंने न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर दर्ज प्रकरणों को भी निस्तारित करने के निर्देश दिए। जिसमें उन्होंने रेड केटेगरी के प्रकरणों को प्राथमिकता से हल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा संचालित सॉयल हैल्थकार्ड योजना के अन्तर्गत खेत की मिट्टी की जाँच तथा कार्डों का वितरण समय रहते पूरा करें ताकि कृषकों को इसका लाभ मिल सके । बैठक में उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला कोषाधिकारी रामधन रेगर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।


नोटबंदी: नई-पुरानी करेंसी पर गजल और गीत, वायरल हुए जुमले

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:benefit the public welfare schemes review
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# उदयपुर। एमजी कॉलेज शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हुआ विरोध। गृहमंत्री को पहुंचना था कार्यक्रम में लेकिन, नहीं पहुंचे। अपने माता-पिता की मौजूदगी में कार्यकारणी लेना चाहती थी शपथ लेकिन, कॉलेज प्रशासन ने नहीं दी थी अनुमति। कार्यक्रम के बाद विरोध करती छात्राएं निकलीं कॉलेज से बाहर। महापौर चंदर सिंह कोठारी की गाड़ी के आगे भी खड़ी हुईं छात्राएं। महापौर के समक्ष जताया विरोध। महापौर कोठारी पैदल निकल पड़े कॉलेज से। अध्यक्ष डिम्पल भावसार सहित पूरी कार्यकारिणी ने नहीं ली शपथ। अब तक 3 बार टल चुका है छात्रसंघ कार्यलय का उद्घाटन। # जयपुर। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में शुरू हुई हलचल, दो बजे होगा विस्तार, डॉ. जसवंत यादव, श्रीचंद कृपलानी, भागीरथ चौधरी, बंशीधर बाजिया, सुशील कटारा, कमसा मेघवाल, कैलाश वर्मा और कामिनी जिंदल को बनाया जा सकता है मंत्री।