1 of 2

विद्या परिषद व प्रबंधन मंडल की बैठक में उपाधियों का अनुमोदन

approving the titles in Academic council and management board meeting - News in Hindi

बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में बुधवार को विद्या परिषद व प्रबंधन मंडल की बैठकों का आयोजन हुआ। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आई.जे. गुलाटी ने बताया कि चतुर्दश दीक्षांत समारोह के आयोजन के मद्देनजर विद्या परिषद की 48वीं बैठक कुलपति सचिवालय में हुई। बैठक में अकादमिक सत्र 2014-15 व 2015-16 में कृषि, गृह विज्ञान व कृषि व्यवसाय प्रबंधन विषय के 789 विद्यार्थियों की उपाधियों का अनुमोदन किया गया। उन्होंने बताया कि इन 789 विद्यार्थियों में 713 कृषि विज्ञान, 48 गृह विज्ञान व 28 कृषि व्यवसाय प्रबंधन के स्नातक, स्नातकोत्तर व विद्यावाचस्पति छात्र-छात्राएं शामिल हैं । बैठक में कुल 17 छात्र-छात्राओं को मिलने वाले स्वर्ण पदकों का भी अनुमोदन किया गया, जिसमें 11 कृषि, 4 गृह विज्ञान व 2 कृषि व्यवसाय प्रबंधन विषय से संबंधित हैं ।
बैठक में विद्या परिषद के सभी सदस्यों ने कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी को उनके द्वारा कृषि व पशुपालन के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्य को ध्यान में रखते हुए विद्यावाचस्पति की मानद उपाधि प्रदान करने का भी अनुमोदन किया। बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. बी.आर. छीपा ने की व कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता व कुलसचिव डॉ. आई.जे. गुलाटी, अधिष्ठाता, स्नातकोत्तर व परीक्षा नियंत्रक डॉ. एस.के. शर्मा, निदेशक, अनुसंधान (कृषि) डॉ. गोविन्द सिंह, निदेशक, प्रसार शिक्षा, डॉ. पी.एल. नेहरा, विश्वविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं निर्वाचित सदस्यों के अलावा डॉ. एस.एन. शर्मा व डॉ. एन.डी. यादव ने भाग लिया।

विद्या परिषद द्वारा लिए गए निर्णय पारित



सपा विधायक की रासलीला, बार-बालाओं पर लुटा रहे हैं पैसे, SEE PIC

क्यों काटा ब्रह्मा का 5वां सिर, जानें-शिव के 19 अवतार
और पढ़े...

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:approving the titles in Academic council and management board meeting
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
loading...
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# झुंझुनूं। 11 हजार की विधुत लाईन टूटने से हुआ बड़ा हादसा। बाईक सवार पिता पुत्री की झुलसने से मौके पर हुई मौत। इंडाली के पास हाजमपुरा गांव के रस्ते की है घटना। # करौली। हिण्डौन उपखण्ड के श्री महावीर जी दिगम्बर जैन संस्कृत महाविद्यालय में आज होगा प्रतिमा का अनावरण। मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल , संस्थापिका कमला बाई की प्रतिमा का करेंगे अनावरण। मंत्री अरुण चतुर्वेदी होंगे शामिल । # जयपुर। मौसम विभाग ने कहा अभी तापमान में ज्यादा नहीं होगा बदलाव। # झुंझुनूं। नाबालिग लडक़ी के अपहरण के मामले में दो युवक गिरफ्तार