1 of 1

चंबा मेडिकल कॉलेज में 28 डॉक्टरों की नियुक्ति जल्द

appointment of 28 doctors in the medical college soon Chamba - News in Hindi

चंबा । चंबा के राजकीय जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लिए 28 डॉक्टरों की नियुक्ति जल्द होगी। कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर अनिल औहरी ने बताया कि इन डॉक्टरों की नियुक्ति की मंजूरी सरकार द्वारा दे दी गई है और इसकी प्रक्रिया शुरू होने वाली है ।उन्होंने कहा कि चंबा का मौजूदा क्षेत्रीय अस्पताल मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनेगा।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनने पर यहां चौबीसों घंटे बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। कैजुअल्टी में 6 डॉक्टर तैनात रहेंगे।उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के कुल 21 डिपार्टमेंट रहेंगे। इनमें से 11 डिपार्टमेंट मरीजों को विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवाएं देंगे। प्रोफेसर औहरी ने यह भी बताया कि मेडिकल कॉलेज शुरू होने के 4 सालों में कुल 105 डॉक्टरों की टीम उपलब्ध हो जाएगी ।इसके अलावा 628 विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारी मेडिकल कॉलेज की टीम का हिस्सा बनेंगे।
उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 500 बिस्तरों की क्षमता हो जाएगी ।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय महाविद्यालय चंबा के पुराने भवन में मेडिकल कॉलेज के लेक्चर हॉल, फैक्ल्टी रूम, लाइब्रेरी, म्यूजियम व अन्य सुविधाओं को जुटाने को लेकर कार्य प्रगति पर है। इस भवन में छह लाइब्रेरी तैयार की जा रही हैं ।
उधर चंबा में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि चंबा का मेडिकल कॉलेज सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर द्वारा पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं।
खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:appointment of 28 doctors in the medical college soon Chamba
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

हिमाचल प्रदेश से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope