• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

मनोहर मेवाड़ साहित्य सम्मान के नामों की घोषणा

announced Mewar literary honor - News in Hindi

राजसमन्द । राव मनोहरसिंह स्मृति न्यास आईडाणा एवं साकेत साहित्य संस्थान आमेट की ओर से कला साहित्य संस्कृति संगीत एवं पत्रकारिता में प्रतिवर्ष दिये जाने वाले नामों की घोषणा चयन समिति की अनुशंषा के आधार पर स्मृति न्यास के अध्यक्ष भगवतसिंह पारस ने की।

भगवतसिंह पारस ने बताया कि इस वर्ष का मनोहर मेवाड़ साहित्य सम्मान हिन्दी में फतहलाल गुर्जर अनोखा कांकरोली, उर्दू में खुर्शीद अहमद शेख च्खुर्शीदच् उदयपुर, राजस्थानी में डॉ. नीरज दइया बीकानेर, संस्कृत में डॉ कुसुमलता टेलर उदयपुर, पत्रकारिता में भागीरथसिंह पत्रकारिता गौरव पुरुस्कार गणपतलाल जाट संवाददाता आईडाणा को प्रदान किया जाएगा। चयन समिति में प्रकाश तातेड़, डॉ. कृष्ण जुगनु, माधव नागदा, विजय सिंह राव, ने साहित्यकारों का वरियता क्रम से चयन किया है। सम्मान समारेाह समिति के संयोजक नारायणसिंह राव ने कहा कि सम्मानित होने वाले प्रतिभाओं को सात हजार एक सौ नकद एवं प्रशस्ति पत्र के साथ स्मृति चिह्न देकर दिसम्बर 2016 माह में आयोजित मेधा मिलन पर्व-6 में सम्मानित किया जाएगा। राजस्थानी साहित्य के लिए मनोहर मेवाड़ साहित्य सम्मान के विजेता डॉ. नीरज दइया को हाल ही में नानूराम संस्कर्ता साहित्य पुरस्कार की घोषणा हुई है। डॉ. दइया लंबे समय से साहित्य के क्षेत्र में सक्रिय हैं।


खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:announced Mewar literary honor
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# उदयपुर - पहाडिय़ों पर आग लगने का सिलसिला जारी, देबारी रेलवे स्टेशन के पीछे पहाडिय़ों पर लगी आग, ग्रामीणों ने दी वन विभाग को सूचना।
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved