• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब एप आपको बताएगा कहां है शौचालय

अजमेर। एप पर क्लिक करने पर आपको पता चल जाएगा कि इलाके में शौचालय कहां है। पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को सही जानकारी उपलब्ध कराने के लिए ऐसा एप ऐप तैयार किया गया है। एप पर अजमेर के पर्यटन से जुड़े तमाम स्थानों, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह, जगत पिता ब्रह्मा मंदिर और पुष्कर सहित सभी स्थानों, खानपान, यातायात के साधन, होटल, रेस्टोरेंट ही नहीं शहर में स्थित सभी शौचालयों की भी जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही कई अन्य विशेषताओं के लिए जिला प्रशासन ने मोबाइल एप अजमेर लेज्गो ( ajmer lezgo) लांच किया है। इस तरह का मोबाइल एप जारी करने वाला अजमेर देश का पहला शहर है। यह एप अजमेर व पुष्कर के पर्यटन और व्यापार के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

अजमेर कलेक्टर वैभव गोयल ने बताया कि इस एप के जरिये देसी-विदेशी पर्यटक अजमेर के पर्यटन स्थल, तीर्थ स्थल, मंदिर एवं अन्य प्रमुख स्थानों की जानकारी ले सकेंगे। उन्हें एप से यह भी पता लग सकेगा कि जिस स्थान पर वे जा रहे हैं वहां का इतिहास, धार्मिक एवं सामाजिक महत्व तथा धार्मिक मान्यताओं से जुड़ा सामान्य शिष्टाचार एवं पहनावा क्या है। एप को शुरुआत में एक महीने के लिए ट्रायल बेस पर शुरू किया जा रहा है। इस अवधि में एप में विभिन्न सुधार किए जा सकेंगे।


बेटी की शादी में पहुंचे आमिर खान, परिवार ने नहीं लिया जोडा, तस्वीरें

यह भी पढ़े

Web Title-ajmer news : Now the app will tell you where is the toilet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajmer news, now, app, tell, toilet, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved