1 of 2

धनकुबेरों ने पीएम के नोटबंदी की निकाली काट, हथियार बना पार्टी फंड का एकाउंट

कानपुर। प्रधानमंत्री के बड़े नोटबंदी के फैसले की काट धनकुबेरों ने निकालना शुरू कर दिया। ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए राजनीतिक पार्टियों को हथियार बना रहे हैं। जिसका खुलासा एक पार्टी के अध्यक्ष ने थाने में कोषाध्यक्ष के खिलाफ तहरीर देकर खुद की है। आठ नवम्बर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देर शाम कालाधन पर अंकुश लगाने के लिए पांच सौ व एक हजार के नोटों को चलन से बाहर कर दिया।
जिससे धनकुबेरों की नींद उड़ गई और ज्यों ही गुरूवार से करेंसी एक्सचेंज होने लगा तो दिहाड़ी मजदूरों को बैंकों पर लाइन में लगा दिया। बैंकों में स्याही लगाने के बाद लगातार बदल रही नीतियों को देख अब धनकुबेर राजनीतिक पार्टियों को हथियार बनाना शुरू कर दिया। लगभग एक सप्ताह से शहर में चर्चा चल रही है कि धनकुबेर बैंक मैनेजरों व राजनीतिक पार्टियों से साठ-गाठ कर कालेधन को सफेद कर रहें है।
लेकिन यह चर्चा उस समय सही साबित हुई जब लखनऊ निवासी जनराज्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरूणेश सिंह ने नौबस्ता थाना में अपने ही पार्टी के कोषाध्यक्ष रविशंकर सिंह पर ऐसा आरोप लगा तहरीर दी। सुनवाई न होने पर कोर्ट के माध्यम से मामला दर्ज कराया। हालांकि पार्टी अध्यक्ष ने यह खुलासा नहीं किया कि कितना रूपया जमा व निकाला गया लेकिन यह जरूर बताया कि करोड़ों का खेल किया गया है।
मामले के विवेचना अधिकारी नरेश कुमार सिंह के मुताबिक जनपा के फर्जी खाता खोलकर करोड़ों रुपये की हेराफेरी की बात सामने आई है। साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।
सौ घंटे काम करो, नौ हजार रुपए लो

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:account of party fund made loophole of note ban
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# नरेंद मोदी अबतक 80 करोड़ कपड़ों पर किये खर्च - नसीमुद्दीन सिद्दकी # राजनाथ सिंह के बेटे और बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह ने किया नामांकन # कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रियंका का नाम भी शामिल # कुशीनगर- ऑपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा # मेरठ- नामांकन के अंतिम दिन पार्टियों सहित निर्दलीय उम्मीदवारों नें दाखिल किए पर्चे # सुल्तानपुर में बोले अखिलेश: कांग्रेस के साथ आने से जीतेंगे 300 सीटें # लखनऊ विधानसभा के बाहर की आत्मदाह की कोशिश # सिद्धार्थनगर: बस दुर्घटना, 40 छात्र घायल # वाराणसी- रामनगर से जोड़ने वाला पॉन्टून ब्रिज दो दिन के लिए बन्द # इलाहाबाद: भाजपा के प्रत्याशियों का राजनीतिक लेखा-जोखा # इलाहाबाद- बागियों को टिकट देने पर भाजपा में बगावत, टिकट बंटवारा नामंजूर # मैदान में दो पहाड़ी, सपा से अपर्णा यादव तो भाजपा से रीता बहुगुणा # बैकफुट पर सांसद मुरली मनोहर जोशी, समर्थक निराश # आजमगढ़- डांस को लेकर बारातियों व घरातियों में जमकर चले लात-घूंसे, महिला घायल # फैजाबाद- चेकिंग के दौरान करीब 6 लाख की नकदी व 300 ग्राम सोना बरामद # मैनपुरी- डीएम सीपी सिंह व एसपी सुनील सक्सेना ने लिया चुनावी तैयारियों का जायजा # कानपुर- धरती के भगवानों से हारा खाकीधारी, स्ट्रेचर नहीं मिला तो मां को गोद में लेकर भागा # कानपुर पहुंचीभारत व इंग्लैण्ड की टीमें, 26 जनवरी कोग्रीनपार्क स्टेडियम में होगाटी-20 क्रिकेट मैच, दोनों टीमों कापरंपरागत तरीके से किया स्वागत