1 of 1

मांगे मानने के लिए प्रदर्शन किया

Accept other demands for performance - News in Hindi

पठानकोट। पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन ने प्रधान गुरनाम सिंह सैनी की अध्यक्षता में स्टेट बॉडी के आह्वान पर विभिन्न सरकारी विभागों के मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने बुधवार को सरकार के सुस्त रवैये को लेकर बी एन आर कार्यालय में रोष धरना दिया। मिनिस्टीरियल कर्मचारियों ने मांगें लागू न करने को लेकर कामकाज ठप रख कर रोष जताया। इस दौरान मुलाजिमों की ओर से पंजाब सरकार के खिलाफ नरेबाजी भी गई।

इस धरने में डीसी आॅफिस मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने धरने का सर्मथन न करते हुए धरने में शामिल नहीं हुए। इस रोष धरने में शिक्षा विभाग, रणजीत सागत डैम, जंगलात विभाग, पंचायती राज विभाग, पंजाब रोडवेज, बीडीव कार्यालय, हेल्थ विभाग, पीडब्ल्यूडी, कृषि विभाग के अलावा अन्य विभागों के मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने भाग लिया। जिसमें मुलाजिमों की मांगों को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से की जा रही साजिश को लेकर निंदा की गई। प्रधान गुरनाम सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने मुलाजिमों के लगभग 23 प्रतिशत के डीए का बकाया रोककर रखा हुआ है। वहीं वर्ष 2009 से कलर्क के 4200 रूपए स्केल की मांग को भी कई बार बैठकों के बाबजूद भी लागू नहीं की गई है। जनवरी 2016 से बनती डीए की किश्त भी सरकार टालमटोल करती आ रही है।

इस दौरान मौजूद विभिन्न विभागों के मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने मांग करते हुए कहा कि साल 2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों पर लागू की गई सीपीएफ स्कीम खत्म करके पुरानी जीपीएफ स्कीम लागू की जाए। इस मौके पर महासचिव विशाल वीर सिंह, राजदीपक गुप्ता, विकास, राजन, संजीव, रणधीर सिंह, अश्वनी सैनी, बलदेव सिंह, कपतान सिंह, मंगल सिंह, जोगिंद्र, सुभाष आदि मौजूद थे।

खास खबर EXCLUSIVE: युवा क्षत्रपों के हाथ में राजनीति की डोर

बॉलीवुड सेलिब्रिटी के हमशक्ल, खा जाएंगे धोखा!

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Accept other demands for performance
(News in Hindi खास खबर पर)
loading...
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement

पंजाब से

सर्वाधिक पढ़ी गई

प्रमुख खबरे

Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope