• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 1

डोडा अबोहर जेल से लड़ेंगे चुनाव, अदालत ने दी इजाजत

Abohar to contest election from Doda, the court allowed - News in Hindi

फाजिल्का। पंजाब के अबोहर के दलित भीम टांक हत्या कांड मामले में नामजद और जेल में बंद प्रमुख शराब के कारोबारी शिव लाल डोडा अबोहर विधानसभा हलके से चुनाव लड़ेंगे। शिव लाल डोडा की ओर से फाजिल्का की माननीय सीनियर अतिरिक्त सैशन जज लछमण सिंह की अदालत में चुनाव लडऩे को लेकर लगाई गई अर्जी पर आज सुनवाई करते हुए माननीय अदालत ने शिव लाल डोडा को नामांकन पत्र दाखिल करने की आज्ञा दे दी है। इसके साथ उन्होंने जेल में बंद उनके भतीजे अमित डोडा को कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करने की मंजूरी दे दी है।
इस बारे में शिव लाल डोडा के वकील संजीव कंबोज ने बताया कि उनकी तरफ से शिव लाल डोडा के अबोहर विधानसभा हलके से चुनाव के नामांकन पत्र और अमित डोडा को कवरिंग कैंडीडेट के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए माननीय अदालत में अर्जी लगाई गई थी। जिस की सुनवाई करते हुए माननीय अदालत ने बतौर उम्मीदवार के रूप में शिव लाल डोडा को नामांकन पत्र दाखिल करने की मंजूरी दे दी है। पुलिस को इस सबंधी हिदायत दी है कि 13 जनवरी को वह अपनी निगरानी में रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में ले जा कर उनके नामांकन पत्र दाखिल करवाए। कार्यालय के समय दौरान दोनों को नामांकन पत्र भरवाए जाएंगे।
खासखबर डॉट कॉम ने इस बारे में खुलासा किया था कि डोडा जेल से ही अबोहर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। डोडा इससे पहले भी 2012 में अबोहर विधानसभा हलके से कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता सुनील कुमार जाखड़ के मुकाबले आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं। जिनमें उन्होंने 45825 मत हासिल किए थे, जबकि सुनील जाखड़ को 55613 मत हासिल हुए थे। डोडा 9788 मतों से पराजित हो गए थे। जिसके बाद शिव लाल डोडा अकाली दल के करीब आ गए और अकाली दल की ओर से उन्हें अबोहर का हलका इंचार्ज बनाया गया था।
दिसम्बर 2015 में शिव लाल डोडा के फार्म हाऊस पर हुए दलित भीम हत्या कांड के बाद उनका नाम इस मामले में आ गया। जिसे लेकर वह पिछले करीब एक साल से जेल में बंद चल रहे हैं और अपनी रिहाई को लेकर उनकी ओर से सैशन से लेकर हाईकोर्ट तक जमानत अर्जी दायर की जा चुकी हैं, लेकिन उनकी जमानत नहीं हुई। जिसके बाद शिव लाल डोडा की ओर से माननीय सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई गई। जिसकी अगली सुनवाई 6 फरवरी को होनी निर्धारित हुई है।

[@ तीखी मिर्च के बाद अब यहां के खेतों से मिलेगी पपीते की मिठास]

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Abohar to contest election from Doda, the court allowed
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved