• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

दिल्ली के रैन बसेरों में खुलेंगी क्लीनिक

AAP govt to operate mohalla clinics in ren basera - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को एक अनोखी पहल करते हुए अपनी शीतकालीन कार्ययोजना के हिस्से के रूप में राष्ट्रीय राजधानी में 25 नवम्बर से पहले चार बडे रैन बसेरों में मोहल्ला क्लीनिक खोलने की घोषणा की।

दिल्ली सरकार के अधिकारी अरूणोदय प्रकाश ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के यमुना पुश्ता, मध्य दिल्ली के जामा मस्जिद, दक्षिण दिल्ली के सराय कालेखां और उत्तरी दिल्ली के शकूरबस्ती स्थित चार रैन बसेरों में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में मंगलवार को मोहल्ला क्लीनिक की एक समीक्षा बैठक हुई जिसमें इस आशय का फैसला किया गया।

उन्होंने कहा, बैठक में जैन ने संबद्ध एजेंसियों को इस मुद्दे पर प्राथमिकता के आधार पर काम करने और 25 नवम्बर से पहले मोहल्ला क्लीनिक खोलने का आदेश दिया। अधिकारी ने कहा कि रैन बसेरों या सडक के किनारे रहने वाले सैकडों बेसहरा लोग समुचित चिकित्सीय देखभाल के अभाव में हर साल ठंड या अन्य बीमारियों के कारण मर जाते हैं। उन्होंने कहा,इन रैन बसेरों में मोहल्ला क्लीनिक खुलने से विशेष रूप से ठंड के मौसम में बेसहारा लोग समुचित और सामयिक उपचार पाने में सक्षम होंगे। चारों रैन बसेरों के आसपास झुग्गी बस्तियां भी हैं। क्लीनिक से रैन बसेरों में रहने वालों के साथ-साथ झुग्गियों में रहने वालों को भी फायदा होगा।

वर्तमान में 107 मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं और 900 अतिरिक्त मोहल्ला क्लीनिक के लिए भूमि चिन्हित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नौ और मोहल्ला क्लीनिक में स्वचालित दवा वेंडिंग मशीने लगाई गईं हैं जिससे शहर में ऎसी मशीनों की संख्या बढकर 10 हो गई है। प्रकाश ने कहा कि गत 30 सितम्बर तक मोहल्ला क्लीनिक में 14,78,695 मरीजों का इलाज किया गया है। (आईएएनएस)

यह भी पढ़े

Web Title-AAP govt to operate mohalla clinics in ren basera
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved