1 of 1

सड़क सुविधा पर कुमारसेन में 21 करोड़ व्ययः स्टोक्स

21 million spend on road in Kumarsain - News in Hindi

शिमला। कुमारसेन विधानसभा क्षेत्र में तीन वर्षों में 21 करोड़ रुपये की राशि बागवानों व किसानों को सड़क सुविधा प्रदान करने के लिए खर्च की गई। यह बात सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी एवं बागवानी विद्या स्टोक्स ने मंगलवार को जेबीएल खाची राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुमारसेन के वार्षिक उत्सव की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने 21.35 लाख रुपये की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत मलैंडी की लोअर घेटी संपर्क सड़क पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पश्चात, उन्होंने 28.14 लाख रुपये की लागत से गांव बाई के लिए संपर्क सड़क पर बस को भी हरी झंडी दिखाई।
विद्या स्टोक्स ने कुमारसेन सहकारी उपभोक्ता भंडार सभा के नवनिर्मित व्यापारिक परिसर का उद्घाटन भी किया। 30 लाख रुपये की लागत से बने इस व्यापारिक परिसर में 15 दुकानें तथा पांच भंडारण कक्ष बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुरपन खड्ड से कुमारसेन, ठियोग, नारकंडा के लिए 150 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नारकंडा पॉलीटैक्निकल कॉलेज भवन के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं तथा इस कॉलेज के भवन का काम जल्द ही आरंभ कर दिया जाएगा। स्टोक्स ने कहा कि पिछले चार सालों में प्रदेश के हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है, जिसका श्रेय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जाता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी प्रदेश के विकास के लिए हम सभी को आपस में एकजुट होकर रहना है। उन्होंने विपक्ष द्वारा किए जा रहे भ्रामक प्रचार की भत्सर्ना की। इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
उन्होंने कहा कि शिमला से कुमारसेन के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा आरंभ की गई हैं, जो वाया ठियोग, मतियाना धारकंद्रू, कोटीघाट, कांगल, जंजैहली, बड़ा गांव, किंगल होते हुए कुमारसेन पहुंचेगी, यह बस प्रातः 6.30 बजे शिमला से चलेगी, जबकि कुमारसेन से शिमला के लिए दोपहर 2 बजे वापिस होंगी।
इस अवसर पर एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर, उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम अतुल शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद चौहान, अध्यक्ष बीडीसी मीरा शर्मा, उपाध्यक्ष बीडीसी कुमारसेन शमा कैंथला, रीना ठाकुर सदस्य जिला परिषद जरोल वार्ड, सदस्य बीडीसी प्रेम दासी, कुमारसेन, समाथला, थानाधार, तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान, सदस्य कंज्यूमर फोर्म विजय पाल खाची, बीडीओ नारकंडा सितेंद्र ठाकुर, जेबीएल खाची राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुमारसेन के प्रधानाचार्य योगेंद्र मखैक अन्य अध्यापकगण, स्कूली बच्चे तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:21 million spend on road in Kumarsain
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

Advertisement

प्रमुख खबरे

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope