• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
Advertisement
Advertisement
1 of 3

रेप के झूठे मुकदमों में फंसाकर करोड़ों ऐंठने वाला गिरोह गिरफ्तार, हाईप्रोफाइल वाले लोग थे शामिल

जयपुर। प्रतिष्ठित लोगों को योजनाबद्ध तरीके से प्रेम-जाल में फंसा और बलात्कार के झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर करोड़ों रुपए ऐंठने वाले एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश एसओजी ने किया है। राजस्थान पुलिस का यह अब तक सबसे बड़ा पर्दाफाश है, जिसे एक एनआरआई युवती के माध्यम से राजधानी जयपुर के पेशेवर पेशे से जुड़े प्रतिष्ठित लोग इस गिरोह को संचालित कर रहे थे। गिरोह का यह संचालन जयपुर के एडवोकेट नवीन देवानी कर रहा था।
इस गिरोह में एनआरआई युवती तो थी, साथ ही कुछ वकील, बिजनेसमैन और आपराधिक गिरोह से जुड़े लोग शामिल हैं। एसओजी ने गिरोह के दो सदस्यों अक्षत शर्मा व विजय शर्मा को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने यह पूरा खुलासा जयपुर के एक नामी डॉक्टर सुनीत सोनी की शिकायत पर किया है। सोनी भी इस गिरोह की कारगुजारियों का शिकार हो चुका है और झूंठी रेप केस की शिकायत पर 75 दिन जेल भी जा चुका है। गिरोह ने मामले में बयान बदलने के नाम पर सोनी से एक करोड़ रुपए की वसूली भी कर चुका है। जेल से रिहा होने के बाद गिरोह के चंगुल में दूसरे नहीं फंसे और गिरोह को पकड़वाने के लिए हिम्मत करके डॉ. सुनीत सोनी ने यह साहसिक कदम उठाते हुए एसओजी को शिकायत की। शिकायत सही पाए जाने पर एसओजी के महानिरीक्षक दिनेश एम.एन. ने एक पूरी टीम बनाकर गिरोह की गतिविधियों का पर्दाफाश किया। इस गिरोह के जयपुर समेत पूरे प्रदेश में करीब दो दर्जन से अधिक झूंठे रेप केस में फंसाकर करोड़ों रुपए ऐंठने की जानकारी सामने आ चुकी है। पुलिस इन सभी प्रकरणों की जानकारी ले रही है, साथ ही गिरोह में शामिल दूसरे सदस्यों की धरपकड़ के लिए टीम बना चुकी है।



[@ ये कैसी जलन, चाची ने नवजात को अस्पताल की छत से फेंका]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Implicating him in false cases of gang rape extract millions arrested, including high profile people who were
(News in Hindi खास खबर पर)
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

Advertisement

क्राइम

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
# बारां - नगर परिषद की बैठक के दौरान मचा घमासान, कांग्रेस व भाजपा पार्षद आपस में भिड़े, लात-घूंसे चले, एक दूसरे पर फेंकी टेबल-कुर्सियां # बारां - कार्यों में घोटालों को लेकर हुआ बवाल, कोतवाली पुलिस ने संभाला मोर्चा # जयपुर - चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने प्रदेश में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों के निर्माण का कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के दिए निर्देश # जयपुर - इन मेडिकल कॉलेजों के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रावधानों के अनुसार फैकल्टी मैंबर्स, चिकित्सक एवं अन्य चिकित्साकर्मी नियोजित करने के भी दिए निर्देश # अलवर - किशनगढ़ बास में पीसीपीएनडीटी स्टेट टीम ने लिंग परीक्षण करते एक चिकित्सक और 108 एम्बुलेंस चालक को गिरफ्तार किया है # अलवर - इनके पास से सोनोग्राफी की मशीन भी बरामद की गई है # उदयपुर - मावली में 600 पेटी अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा # उदयपुर - आबकारी थाना पुलिस ने की कार्रवाई
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved