1 of 3

रेप के झूठे मुकदमों में फंसाकर करोड़ों ऐंठने वाला गिरोह गिरफ्तार, हाईप्रोफाइल वाले लोग थे शामिल

जयपुर। प्रतिष्ठित लोगों को योजनाबद्ध तरीके से प्रेम-जाल में फंसा और बलात्कार के झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर करोड़ों रुपए ऐंठने वाले एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश एसओजी ने किया है। राजस्थान पुलिस का यह अब तक सबसे बड़ा पर्दाफाश है, जिसे एक एनआरआई युवती के माध्यम से राजधानी जयपुर के पेशेवर पेशे से जुड़े प्रतिष्ठित लोग इस गिरोह को संचालित कर रहे थे। गिरोह का यह संचालन जयपुर के एडवोकेट नवीन देवानी कर रहा था।
इस गिरोह में एनआरआई युवती तो थी, साथ ही कुछ वकील, बिजनेसमैन और आपराधिक गिरोह से जुड़े लोग शामिल हैं। एसओजी ने गिरोह के दो सदस्यों अक्षत शर्मा व विजय शर्मा को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने यह पूरा खुलासा जयपुर के एक नामी डॉक्टर सुनीत सोनी की शिकायत पर किया है। सोनी भी इस गिरोह की कारगुजारियों का शिकार हो चुका है और झूंठी रेप केस की शिकायत पर 75 दिन जेल भी जा चुका है। गिरोह ने मामले में बयान बदलने के नाम पर सोनी से एक करोड़ रुपए की वसूली भी कर चुका है। जेल से रिहा होने के बाद गिरोह के चंगुल में दूसरे नहीं फंसे और गिरोह को पकड़वाने के लिए हिम्मत करके डॉ. सुनीत सोनी ने यह साहसिक कदम उठाते हुए एसओजी को शिकायत की। शिकायत सही पाए जाने पर एसओजी के महानिरीक्षक दिनेश एम.एन. ने एक पूरी टीम बनाकर गिरोह की गतिविधियों का पर्दाफाश किया। इस गिरोह के जयपुर समेत पूरे प्रदेश में करीब दो दर्जन से अधिक झूंठे रेप केस में फंसाकर करोड़ों रुपए ऐंठने की जानकारी सामने आ चुकी है। पुलिस इन सभी प्रकरणों की जानकारी ले रही है, साथ ही गिरोह में शामिल दूसरे सदस्यों की धरपकड़ के लिए टीम बना चुकी है।



[@ ये कैसी जलन, चाची ने नवजात को अस्पताल की छत से फेंका]

यह भी पढ़े

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Implicating him in false cases of gang rape extract millions arrested, including high profile people who were
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजस्थान से

Advertisement

क्राइम

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# जयपुर - मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांकरोली (राजसमंद) निवासी स्वतंत्रता सेनानी सुंदरलाल देवपुरा के निधन पर शोक जताया है # धौलपुर - जिले के कंचनपुर थाना क्षेत्र के सौहा गांव में शनिवार रात आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने करीब एक घंटे तक एक मकान पर करीब 50 राउंड फायर किए # धौलपुर - गांव में बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग से दहशत का माहौल है # धौलपुर - जिले के सरमथुरा क्षेत्र के दमोह इलाके में टाइगर के पगमार्क दिखाई दने से ग्रामीणों में दहशत # अजमेर - मेयो कॉलेज स्टाफ एसोसिएशन ने तेज किया कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन # अजमेर - पिछले 18 दिन से धरने पर बैठे कर्मचारियों ने प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ # जयपुर - शहर में रविवार अलसुबह सिरसी रोड पांच्यावाला में चोर तीन दुकानों की छत की पट्टियां उखाड़ कर सामान पार कर ले गए # जयपुर - पांच्यावाला में रिद्धि-सिद्धि बेकरी स्टोर, अग्रवाल मोबाइल स्टोर और संतोष स्टेशनरी की दुकानों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया # कोटा - आरकेपुरम थाना इलाके में 6 माह पहले प्रोफेसर के घर हुई डकैती के मुख्य आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया # कोटा - पुलिस ने बापरदा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया # कोटा - पकड़ा गया आरोपी तुकाराम छत्तीसगढ़ और ओडिसा में भी कई मामलो में वांछित है # श्रीमाधोपुर (सीकर) - मीणों के मोहल्ले में कार को बचाने के प्रयास में बिजली के पोल से टकराई झुंझुनंू डिपो की रोडवेज बस # श्रीमाधोपुर (सीकर) - पोल टूटा, तार बस की छत पर गिरे, गनीमत रही कि बिजली लाइन में पीवीसी वायर थे। इस कारण टल गया बड़ा हादसा